मोदी सरकार में मंत्री रहे बीरेंद्र सिंह की कांग्रेस में वापसी, बोले बीजेपी किसान हितैषी नहीं

बीरेंद्र सिंह ने कहा कि वो सोनिया गांधी से माफ़ी मांगकर बीजेपी में गए थे और अब कांग्रेस में उनकी वापसी एक तरह से विचारधारा की वापसी भी है

Updated: Apr 09, 2024, 03:28 PM IST

नई दिल्ली। मोदी सरकार में मंत्री रहे चौधरी बीरेंद्र सिंह की कांग्रेस में वापसी हो गई है। मंगलवार को बीरेंद्र सिंह अपनी पत्नी के साथ प्रेमलता सिंह के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस में वापसी करने के बाद बीरेंद्र सिंह ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी किसानों की हितैषी नहीं है। 

बीरेंद्र सिंह द्वारा कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण किए जाने के समय हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मासाचिव मुकुल वासनिक और रणदीप सुरजेवाला भी मौजूद रहे। बीरेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस में वापसी उनके लिए घर वापसी की तरह है। यह एक तरह से विचारधारा की वापसी भी है। 

यह भी पढ़ें : नर्मदा परिक्रमा के 6 साल पूरे होने पर दिग्विजय सिंह ने प्रकट किया आभार, सभी के संकल्प पूर्ण होने की कामना की

बीरेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि वह सोनिया गांधी से माफी मांग कर बीजेपी में गए थे। पूर्व मंत्री ने कहा कि उन्होंने बीजेपी में रहने के दौरान किसानों की समस्या सुलझाने की कोशिश भी की लेकिन बीजेपी किसान हितैषी नहीं है। 

बीरेंद्र सिंह मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान इस्पात मंत्री थे। हालांकि इससे पहले वह कांग्रेस में ही थे। उनके बेटे बृजेंद्र सिंह हिसार से बीजेपी के सांसद थे। उन्होंने भी पिछले महीने बीजेपी छोड़ दी थी और कांग्रेस में शामिल हो गए थे।