राष्ट्रपति ने सरकार से चर्चा का दिया आश्वासन, कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल आज लखीमपुर खीरी मामले में राष्ट्रपति कोविंद से मिला था, प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग की है

Publish: Oct 13, 2021, 01:51 PM IST

राष्ट्रपति ने सरकार से चर्चा का दिया आश्वासन, कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात

नई दिल्ली। लखीमपुर खीरी नरसंहार मामले में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सरकार से चर्चा करना का आश्वासन दिया है। राष्ट्रपति ने कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को यह आश्वासन दिया है कि वे आज ही इस मामले में सरकार के साथ चर्चा करेंगे। कांग्रेस ने लखीमपुर खीरी की निष्पक्ष जांच और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग की है। 

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की अगुवाई में कांग्रेस के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से आज मुलाकात की। राष्ट्रपति को कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने लखीमपुर नरसंहार मामले से अवगत कराते हुए मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की। इसके लिए कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने जल्द से जल्द मोदी सरकार में मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग राष्ट्रपति के सामने रखी। जिसके बाद राष्ट्रपति ने प्रतिनिधिमंडल को यह आश्वासन दिया कि वे आज ही इस मामले में सरकार के साथ चर्चा करेंगे। 

राष्ट्रपति से मुलाकात करने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि पीड़ित परिवार न्याय चाहता है। परिजनों का कहना है कि बिना मंत्री के बर्खास्तगी के मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती। मंत्री अपने पद का दुरुपयोग करते हुए जांच को प्रभावित कर सकते हैं।

प्रियंका गांधी ने कहा कि सिर्फ पीड़ित परिवार ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश की जनता न्याय चाहती है। कांग्रेस नेता ने कहा कि इस देश में न्याय की उम्मीद बुझनी नहीं चाहिए। लेकिन सरकार लागतार यह संदेश पहुंचाने की कोशिश कर रही है कि अगर आप गरीब हैं, महिला हैं, दलित, किसान हैं तो आपको न्याय नहीं मिलेगा।