चार लाख के पार पहुंचा कोरोना मृतकों का आंकड़ा, बीते दिन 850 से ज्यादा लोगों की हुई मौत

भारत में कोरोना के कुल केस 3 करोड़ 4 लाख और 58 हजार से अधिक हैं, इस समय पांच लाख 9 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं

Publish: Jul 02, 2021, 01:23 PM IST

चार लाख के पार पहुंचा कोरोना मृतकों का आंकड़ा, बीते दिन 850 से ज्यादा लोगों की हुई मौत
Photo Courtesy: DW.com

नई दिल्ली। सरकारी रिकॉर्ड के हिसाब से भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब चार लाख के पार पहुंच गया है। भारत में अब तक कोरोना से 4 लाख 312 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं देश भर में कोरोना से अब तक 3 करोड़ 4 लाख 58 हजार 251 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

पिछले 24 घंटे में कोरोना से 853 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद सरकारी रिफॉर्ड में कोरोना मृतकों का आंकड़ा चार लाख के पार पहुंच गया। हालांकि प्रतिदिन के हिसाब से कोरोना के मामलों में कमी आई है। गुरुवार को लगातार चौथे दिन भारत में कोरोना के 50 हजार से कम मामले दर्ज किए गए। 

यह भी पढ़ें : मेरे दोस्त ने मुझे एक नया शब्द सिखाया है, जिसका मतलब दाढ़ी बढ़ाना होता है, यूजर के ट्विट के जवाब में शशि थरूर ने कसा पीएम मोदी पर तंज

गुरुवार को कोरोना के 46 हजार 617 मामले सामने आए। जबकि 59 हजार 384 लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए। अब तक कुल दो करोड़ 95 लाख 48 हजार लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। इस समय देश भर में पांच लाख 9 हजार 637 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। 

यह भी पढ़ें : जुलाई आ गया है, वैक्सीन नहीं आयीं, कहां है वैक्सीन, राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

भले ही कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार कम पड़ गई हो, लेकिन दूसरी लहर के शांत होते ही तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। इसको लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार से टीकाकरण में तेज़ी लाने की मांग कर रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अब तो जुलाई भी आ गया, लेकिन वैक्सीन नहीं आईं।