द कश्मीर फाइल्स फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को मिली Y कैटेगरी सुरक्षा

समाचार एजेंसी एएनआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया है कि विवेक अग्निहोत्री की वाई कैटगरी सुरक्षा CRPF कवर के साथ होगी

Updated: Mar 18, 2022, 05:02 PM IST

द कश्मीर फाइल्स फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को मिली Y कैटेगरी सुरक्षा

नई दिल्ली। विवादास्पद फ़िल्म द कश्मीर फाइल्स को केंद्र और बीजेपी शासित राज्य सरकारों द्वारा अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है। इसी कड़ी में अब खबर आई है कि इस विवादित फ़िल्म को बनाने वाले डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को Y कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया है कि विवेक अग्निहोत्री की वाई कैटगरी सुरक्षा CRPF कवर के साथ होगी। द कश्मीर फाइल्स को लेकर बीजेपी सरकारों की कड़ी आलोचनाएं भी हो रही कि सरकार एक व्यावसायिक फिल्म को राजनीतिक कारणों से तवज्जो दे रही है। 

इसके अलावा, फिल्म की संवेदनशील राजनीतिक प्रकृति और तथ्यों की अशुद्धि/जानबूझकर गलत बयानी के आरोपों के कारण सरकार पर प्रचार में लिप्त होने का भी आरोप लगाया जा रहा है।

बता दें कि यह फ़िल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और उसके बाद से ही इसकी कमाई का सिलसिला जारी है। अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती ने शुरुआत धीमी की थी, लेकिन हर दिन के साथ इसके कलेक्शन में जोरदार इजाफा हो रहा है। देश भर के कई राज्यों से भारी सरकारी समर्थन और टैक्स छूट मिलने के बाद यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर अब तक  ₹100 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है।