IMA के पूर्व निदेशक और पद्म श्री डॉ. केके अग्रवाल का कोरोना से निधन, AIIMS में ली अंतिम सांस

केके अग्रवाल के परिवार ने बताया कि उन्होंने कल रात साढ़े 11 बजे आखिरी सांस ली... केके अग्रवाल की उम्र 62 साल थी और वह करीब एक हफ्ते से वेंटिलेटर पर थे।

Updated: May 18, 2021, 11:03 AM IST

IMA के पूर्व निदेशक और पद्म श्री डॉ. केके अग्रवाल का कोरोना से निधन, AIIMS में ली अंतिम सांस
Photo courtesy: tv9

दिल्ली। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के पूर्व अध्यक्ष और पदमश्री से सम्मानित डॉक्टर केके अग्रवाल का कोरोना के कारण निधन हो गया। वे 62 वर्ष के थे। केके अग्रवाल कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। इलाज के लिए उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। डॉ के.के अग्रवाल के परिजनों  ने बताया कि उन्होंने कल रात साढ़े 11 बजे आखिरी सांस ली।  वह करीब एक हफ्ते से वेंटीलेटर पर थे।

केके अग्रवाल के परिवार ने आज सुबह उनके ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके उनकी मौत की जानकारी दी है। कोरोना से संक्रमित होने के बाद केके अग्रवाल को राजधानी दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां कई दिनों से उनका इलाज चल रहा था, लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका।

गौरतलब है कि इसी साल जनवरी में केके अग्रवाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। वीडियो में केके अग्रवाल की पत्नी उन्हें खूब डांटती नज़र आई।  दरअसल कार में लाइव करने के दौरान केके अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने कोरोना वैक्सीन लगवा ली है. इसपर उनकी पत्नी ने तुरंत फोन करके उन्हें डांटते हुए कहा कि मेरे बिना आपने वैक्सीन क्यों लगवाई? जिसपर केके अग्रवाल कहते हैं कि वह सिर्फ कोरोना वैक्सीन का पता करने गए हुए थे और वहां पर उन्हें वैक्सीन लगा दी गई।

डॉ केके अग्रवाल का एक यूट्यूब चैनल भी था, जिसपर वह वीडियो बनाकर कोरोना वायरस समेत कई अन्य बीमारियों के बारे में लोगों को जानकारी और सलाह भी देते थे। डॉ अग्रवाल करीब दो हफ्ते पहले कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

डॉ केके अग्रवाल कार्डियोलॉजिस्ट थे और हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के चीफ थे। अग्रवाल को साल 2010 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था