गोवा चुनाव से पहले मंत्री माइकल लोबो ने दिया इस्तीफा, बोले- भाजपा अब जनता की पार्टी नहीं रही

गोवा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता व मंत्री माइकल लोबो ने दिया इस्तीफा, बोले- भाजपा अब जनता की पार्टी नहीं रही, कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें तेज

Updated: Jan 10, 2022, 03:23 PM IST

गोवा चुनाव से पहले मंत्री माइकल लोबो ने दिया इस्तीफा, बोले- भाजपा अब जनता की पार्टी नहीं रही

पणजी। गोवा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी के दिग्गज नेता व कैबिनेट मंत्री माइकल लोबो ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ऐसे वक्त में बीजेपी को छोड़ा है जब अगले महीने राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

इस्तीफे के कारणों को लेकर लोबो ने कहा है कि बीजेपी अब जनता की पार्टी नहीं रही। रिपोर्ट्स के मुताबिक केलनगुटे विधानसभा क्षेत्र का से विधायक रहे लोबो ने मुख्यमंत्री कार्यालय एवं गोवा विधानसभा के अध्यक्ष को अपना त्यागपत्र सौंपा है। साथ ही पार्टी फोरम में भी इस्तीफा भेज दिया है। उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा, मैंने दोनों पद से इस्तीफा दे दिया है। मैं देखूंगा कि आगे मुझे क्या कदम उठाने हैं।' 

यह भी पढ़ें: हेट स्पीच मामले की सुनवाई को तैयार हुआ सुप्रीम कोर्ट, कपिल सिब्बल की अपील स्वीकार

लोबो ने दावा किया कि गोवा के लोगों में बीजेपी सरकार के खिलाफ नाराजगी व्याप्त है। उन्होंने कहा, 'मतदाताओं ने मुझे बताया कि बीजेपी अब आम लोगों की पार्टी नहीं रही।' लोबो ने यह भी दावा किया है कि जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को पार्टी द्वारा नजरअंदाज किए जाने की भावना है। 

लोबो के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक वे इसी हफ्ते कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। हालांकि, इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अन्य राजनीतिक दलों से भी उनकी बातचीत चल रही है। बता दें कि चुनाव आयोग ने शनिवार को ही वोटिंग की तारीख का ऐलान कर दिया है। गोवा की सभी 40 सीटों पर 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे। तटीय राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है।