देश के 14 टीवी एंकर्स को बॉयकॉट करेगा INDIA गठबंधन, लिस्ट में चित्रा-रुबिका का भी नाम शामिल

देश के समावेशी ताने-बाने को खराब करने वाले एंकर्स के कार्यक्रमों में अब इंडिया गठबंधन के सदस्य या प्रतिनिधि नजर नहीं आएंगे।

Updated: Sep 14, 2023, 05:51 PM IST

नई दिल्ली। विपक्षी दलों की INDIA गठबंधन ने आगामी चुनावों से पहले बड़ा फैसला लिया है। इंडिया गठबंधन ने देश के 14 टीवी एंकरों को बॉयकॉट करने का फैसला लिया है। अब इंडिया गठबंधन के सदस्य या प्रतिनिधि इन एंकर्स के शो में नजर नहीं आएंगे

इंडिया गठबंधन ने गुरुवार को देश के समावेशी ताने-बाने को खराब करने वाले 14 एंकरों की सूची जारी की है। इनमें अदिति त्यागी (भारत एक्सप्रेस), अमन चोपड़ा (न्यूज़ 18), अमीश देवगन (न्यूज़ 18), आनंद नरसिम्हन (न्यूज़ 18), अर्णब गोस्वामी (रिपब्लिक भारत), अशोक श्रीवास्तव (डीडी न्यूज़), चित्रा त्रिपाठी (आजतक), गौरव सावंत (इंडिया टुडे), नविका कुमार (टाइम्स नाऊ), प्राची पराशर (इंडिया टीवी), रुबिका लियाकत (भारत 24), शिव अरुर (इंडिया टुडे) सुधीर चौधरी (आज तक) और सुशांत सिन्हा (टाइम्स नाऊ नवभारत) का नाम शामिल है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक चैनलों के बहिष्कार का फैसला इस आधार पर लिया गया है कि वो जनसरोकार से जुड़े मुद्दों से कितने दूर हैं। गठबंधन नेताओं का कहना है कि कुछ चैनल और एंकर दिनभर सांप्रदायिक बहसें आयोजित करते हैं और लोगों को मंदिर-मस्जिद के झगड़ों में उलझाते हैं। इसलिए गठबंधन इनकी बहसों और चैनलों का हिस्सा नहीं बनना चाहता। गठबंधन नेताओं का कहना है कि अगले कुछ महीनों तक इन चैनलों और एंकर के शो का मुआयना करेगा। अगर इनमें सुधार पाया जाता है तो इनका बहिष्कार वापस लिया जा सकता है।

इससे पहले बुधवार देर शाम दिल्ली में शरद पवार के घर पर हुई बैठक के बाद साझा बयान जारी कर कहा गया, ''समन्वय समिति ने ऐसे टीवी एंकर्स के नामों की लिस्ट तैयार करने के लिए कहा है, जिनके शो में इंडिया गठबंधन के नेता नहीं जाएंगे।" ये संभवत: पहली बार है, जब विपक्षी दलों ने सत्ता की तरफ़दारी करने वाले और सांप्रदायिक विभाजन पैदा करने वाले पत्रकारों को बहिष्कार बनाने का फ़ैसला किया है।