व्हीलचेयर पर कोर्ट पहुंचे लालू, ज़मीन के बदले नौकरी मामले में है पेशी

लालू यादव अपनी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के साथ दिल्ली के रोज एवेन्यू कोर्ट में पहुंचे

Publish: Mar 15, 2023, 11:03 AM IST

Photo Courtesy: Hindustan
Photo Courtesy: Hindustan

नई दिल्ली। ज़मीन के बदले नौकरी मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव दिल्ली के रोज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे हैं। हाल ही में इलाज के बाद स्वस्थ होकर लौटे पूर्व सीएम व्हीलचेयर पर कोर्ट पहुंचे। उनके साथ उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी भी कोर्ट पहुंची। बड़ी बेटी मीसा भारती भी अपने माता पिता के साथ मौजूद रहीं। 

लालू यादव जब कोर्ट में दाखिल हुए तो वह व्हीलचेयर पर बैठे हुए थे। उनके चेहरे पर मास्क लगा हुआ था। जबकि पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती भी उनके संग कोर्ट में दाखिल हुईं। 

दिल्ली के रोज एवेन्यू कोर्ट में लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती की पेशी हो रही है। यह पेशी नौकरी के बदले ज़मीन मामले में हो रही है। जांच एजेंसी सीबीआई इस कथित घोटाले की जांच कर रही है। लालू यादव पर आरोप है कि उन्होंने अपने रेल मंत्री के कार्यकाल के दौरान रेलवे में नियुक्ति देने के बदले ज़मीन ली। 

हाल ही में इस मामले में सीबीआई की एक टीम दिल्ली स्थित मीसा भारती के आवास पर पूर्व सीएम लालू यादव से पूछताछ करने पहुंची थी। इससे ठीक एक दिन पहले सीबीआई की टीम ने पटना पहुंच कर राबड़ी देवी से भी पूछताछ की थी। लालू यादव से संबंधित कुल पंद्रह ठिकानों पर जांच एजेंसी द्वारा छापेमारी भी की गई थी।