उम्मीद है नीतीश NDA के ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे, शपथग्रहण के बाद चिराग पासवान का तंज़

चिराग़ पासवान ने बिहार विधानसभा चुनाव में लगातार नीतीश कुमार के ख़िलाफ़ प्रचार करते हुए यही दावा किया था कि वे नीतीश को सीएम नहीं बनने देंगे

Updated: Nov 16, 2020, 07:34 PM IST

उम्मीद है नीतीश NDA के ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे, शपथग्रहण के बाद चिराग पासवान का तंज़
Photo Courtesy : Jagran.com

पटना। नीतीश कुमार का एक बार फिर से बिहार का मुख्यमंत्री बनना उनके घनघोर विरोधी चिराग पासवान को ज़रा भी रास नहीं आ रहा है। तभी तो नीतीश कुमार का शपथग्रहण होते ही उन्होंने ट्विटर के जरिये उन पर तीखा तंज़ किया है। लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर व्यंग्य करते हुए कहा है कि उम्मीद है, अपने इस पूरे कार्यकाल में नीतीश कुमार एनडीए के ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे।  

चिराग पासवान ने ये टिप्पणी ट्विटर के जरिए की है। उन्होंने लिखा है,  'आदरणीय नीतीश कुमार जी को फिर से मुख्यमंत्री बनने की बधाई। आशा करता हूँ सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और आप एन॰डी॰ए॰ के ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे।' चिराग पासवान का इशारा नीतीश कुमार के राजनीतिक पाला बदल लेने वाले किरदार की तरफ है। चिराग पासवान का इशारा इस ओर है कि कहीं नीतीश कुमार एक बार फिर से आरजेडी का दामन न थाम लें। 

और पढ़ें : जब नीतीश बोले थे मिट्टी में मिल जाऊंगा, बीजेपी के साथ नहीं जाऊंगा

दरअसल पिछले पांच सालों में यह चौथा अवसर है जब नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। 2015 में जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री पद से हटाने के बाद एक बार फिर मुख्यमंत्री बने थे। इससे पहले नीतीश ने  2014 के लोकसभा चुनाव में जेडीयू को मिली करारी हार के बाद नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे दिया था। लेकिन  राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री बन गए।  

2015 के चुनावों में नीतीश आरजेडी के साथ चले गए और राज्य में महागठबंधन की सरकार में दूसरी बार मुख्यमंत्री बने। बीजेपी के साथ वापस न जाने की कसमें खाने वाले नीतीश का जल्द ही आरजेडी से मोह भंग हो गया और वे एक बार फिर 2017 में बीजेपी में शामिल हो गए। इस तरह नीतीश एक बार फिर बीजेपी के साथ गठजोड़ करके राज्य के मुख्यमंत्री बने। और अब हाल ही में हुए चुनावों में जेडीयू के खराब प्रदर्शन के बावजूद नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने हैं।