महबूबा को फिर किया गया नजरबंद, कहा, यही कश्मीर की असली तस्वीर है

महबूबा मुफ्ती आज त्राल में एक पीड़ित परिवार से मिलने जा रही थीं, जिसके साथ सेना के जवानों ने कथित तौर पर मारपीट की थी

Publish: Sep 29, 2021, 01:39 PM IST

महबूबा को फिर किया गया नजरबंद, कहा, यही कश्मीर की असली तस्वीर है

नई दिल्ली/श्रीनगर। पीडीपी चीफ और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को एक बार फिर नजरबंद कर दिया गया है। इसकी जानकारी खुद महबूबा मुफ्ती ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है। मुफ्ती ने नजरबंद किए जाने के बाद कहा है कि यही कश्मीर की वास्तविक तस्वीर है। 

पीडीपी मुखिया ने बुधवार को नजरबंद किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि त्राल जाने से पहले उन्हें एक बार फिर घर में नजरबंद कर दिया गया है। महबूबा ने कहा कि भारत सरकार के प्रतिनिधिमंडल को कश्मीर की यही वास्तविक तस्वीर दिखाई जानी चाहिए। 

महबूबा ने ट्वीट किया, त्राल में सेना द्वारा की गई मारपीट के पीड़ित परिवार से मिलने जाने से पहले ही मुझे एक बार फिर घर में बंद कर दिया गया है। यही कश्मीर की असली तस्वीर है जो कि यहां पिकनिक टूर पर आने वाले भारत सरकार के प्रतिनिधिमंडल को दिखानी चाहिए।

इससे पहले मंगलवार को महबूबा मुफ्ती ने यह आरोप लगाया कि त्राल में सेना के जवानों ने एक परिवार के साथ मारपीट की है, जिसमें परिवार की एक महिला को चोट आई है। महबूबा मुफ्ती उसी पीड़ित परिवार से आज मिलने जाने वाली थीं, कि उससे पहले ही उन्हें नजरबंद कर लिया गया। 

यह भी पढ़ें : महबूबा मुफ्ती का दावा कश्मीर में सामान्य नहीं हैं हालात, कहा मुझे हाउस अरेस्ट किया गया

जून महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर के तमाम बड़े नेताओं के साथ बातचीत की थी। इस मुलाकात को लेकर शुरुआत में अच्छी पहल के तैर पर देखा जा रहा था। लेकिन इसके ठीक थोड़े दिन बाद ही महबूबा मुफ्ती और केंद्र सरकार में खींचतान शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें : पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती का बीजेपी पर तंज, इस देश में सिर्फ भाजपा ही हिंदुस्तानी बची है

महबूबा मुफ्ती ने हाल ही में केंद्र सरकार पर यह आरोप लगाया था कि कश्मीर को लेकर सरकार के पास कोई ठोस नीति नहीं है। महबूबा ने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और अटल बिहारी वाजपेयी के पास कश्मीर को लेकर विजन था, लेकिन इस सरकार के पास कश्मीर को लेकर कोई विजन है ही नहीं।