नासिर-जुनैद हत्याकांड के आरोपी मोनू मानेसर गिरफ्तार, नूह हिंसा मामले में भी होगी पूछताछ

बजरंग दल के मोनू मानेसर पर भिवानी में जिंदा जलाए नासिर-जुनैद हत्याकांड में शामिल होने का आरोप है। उसे राजस्थान पुलिस के हवाले किया जाएगा।

Updated: Sep 12, 2023, 03:05 PM IST

गुरुग्राम। हरियाणा के गुरुग्राम और नूंह में बीते दिनों हुए हिंसा के आरोपी मोनू मानेसर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बताया गया कि मानेसर को बोलेरो और क्रेटा में आए पुलिसकर्मियों ने उसके गांव मानेसर से गिरफ्तार किया है। बजरंग दल के मोनू मानेसर पर भिवानी में जिंदा जलाए नासिर-जुनैद हत्याकांड में शामिल होने का आरोप है। बताया जा रहा है कि उसे राजस्थान पुलिस के हवाले किया जाएगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मोनू मानेसर को उस वक्त हिरासत में लिया गया जब वह मार्केट से जा रहा था। मोनू मानेसर को हरियाणा पुलिस की सीआईए स्टाफ यानी क्राइम इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी ने हिरासत में लिया। मोनू मानेसर के खिलाफ हरियाणा में भी दंगे भड़काने सहित कई गंभीर मामलों में केस दर्ज है। 

बता दें कि हरियाणा के भिवानी जिले में 16 फरवरी को राजस्थान के रहने वाले लोगों की 2 जली लाशें मिली थी। पुलिस जांच में पता चला था कि वो लाशें राजस्थान के गोपालगढ़ घाटमिका गांव के रहने वाले जुनैद और नासिर की थी। पुलिस इंवेस्टिगेशन में सामने आया था कि हरियाणा के कुछ गौरक्षकों ने मिलकर जुनैद और नासिर को किडनैप किया था। बाद में उन दोनों के शव भिवानी के लोहारू में एक बोलेरो में मिले थे। इस मामले में कई गौरक्षकों के नाम सामने आए थे। जिसमें से एक नाम मोनू मानेसर का भी था।

31 जुलाई 2023 को हरियाणा के नूंह में हिंसा भड़काने के मामले में मोनू मानेसर का नाम शामिल है। इसके बाद गुरुग्राम सहित अन्य जगहों पर भी हिंसक घटनाएं हुई थी। मोनू मानेसर के साथ बिट्टू बजरंगी का एक भड़काऊ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसके बाद हिंसक घटनाएं हुई थी। बिट्टू बजरंगी को पुलिस इस मामले में पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।