राजौरी में पाकिस्तान ने फिर की फ़ायरिंग, सेना का एक जवान शहीद

Jammu-Kashmir: राजौरी जिले में LOC के पास मौजूद चौकियों पर पाकिस्तान ने बीती रात करीब एक बजे गोलीबारी की

Updated: Nov 21, 2020, 07:07 PM IST

राजौरी में पाकिस्तान ने फिर की फ़ायरिंग, सेना का एक जवान शहीद
Photo Courtesy: Zee News

राजौरी। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने बीती रात फिर से गोलीबारी की। लाम इलाके में नियंत्रण रेखा के उस पार से की गई पाकिस्तानी फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक अन्य जवान के घायल हो जाने की भी खबर है। पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर लगातार सीज़फायर का उल्लंघन कर रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि राजौरी जिले में एलओसी पर स्थित अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तान ने देर रात करीब एक बजे गोलीबारी की। जिसमें एक हवलदार गंभीर रूप घायल हो गया। इलाज के दौरान घायल हवलदार ने दम तोड़ दिया। शहीद हुए जवान का नाम पाटिल संग्राम शिवाजी है। वहीं अन्य घायल सैनिक को इलाज के लिए सेना के अस्तपाल में भर्ती कराया गया है। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया। इलाके में रुक-रुककर गोलीबारी हो रही है।

पाकिस्तान लगातार कर रहा सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान जनवरी 2020 से अब तक करीब 3 हजार 200 बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है। जिसमें 30 नागरिक मारे गए हैं और 110 घायल हुए हैं। उरी के कई इलाकों में भी पाकिस्तान ने लगातार गोलीबारी की है। इसके अलवा बांदीपुरा जिले के गुरेज़ सेक्टर और कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में भी सीजफायर के उल्लंघन की खबर थीं। पिछले हफ्ते ही पाकिस्तान की तरफ से उरी सेक्टर से गुरेज सेक्टर के बीच एलओसी पर कई जगहों पर गोलीबारी की गई। जिसमें चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे और छह अन्य लोगों की भी जानें गई थीं।

गुरुवार को आतंकवादियों के मंसूबों पर पानी फेरा      

सुरक्षाबलों ने गुरुवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा टोल प्लाजा के पास 4 आतंकवादी मार गिराया था। कश्मीर में किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने के इरादे से आए ये आतंकवादी एक ट्रक में छिपे हुए थे। जब सुरक्षाबालों ने ट्रक को रोकने की कोशिश की तो आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षबलों ने मोर्चा संभालते हुए मुंहतोड़ जवाब दिया। जवाबी कार्रवाई में चारों आतंकवादी ढेर हो गए।