आपके तो दोनों हाथ में लड्डु है, पीएम मोदी ने ली सीएम गहलोत की चुटकी

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में राजस्थान में सियासी उथल पुथल और सचिन पायलट का भी इशारों इशारों में ज़िक्र किया

Updated: Apr 12, 2023, 05:16 PM IST

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में मचे सियासी भूचाल के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की चुटकी ली है। पीएम मोदी ने वंदे भारत को हरी झंडी दिखाए जाने के कार्यक्रम में सीएम गहलोत की चुटकी लते हुए कहा कि उनके तो दोनों हाथ में लड्डु है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को राजस्थान की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने सीएम अशोक गहलोत और राजस्थान के मौजूदा राजनीतिक हालत पर चुटकी ली। प्रधानमंत्री ने सीएम गहलोत के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इतने मुश्किल हालात में भी आप कार्यक्रम में शामिल होने आए हैं। हालांकि उन्होंने सचिन पायलट का नाम नहीं लिया।

प्रधानमंत्री ने सीएम गहलोत की चुटकी लेते हुए यह भी कहा कि आपके तो दोनों हाथ में लड्डु हैं। हालांकि इसके पहले प्रधानमंत्री के इस कथन के सियासी मायने निकाले जाते उन्होंने इसे रेल मंत्री और रेलवे के अध्यक्ष से जोड़ दिया। पीएम ने कहा कि आपके तो दोनों हाथ में लड्डु हैं क्योंकि रेल मंत्री और रेलवे के चेयरमैन दोनों ही राजस्थान के हैं।

इसके अलावा सीएम गहलोत से जब मीडिया ने सचिन पायलट के अनशन और उनकी बयानबाज़ी के संबंध में पूछा तब सीएम गहलोत ने कहा कि इस समय उनका एकमात्र ध्यान प्रदेश की जनता को महंगाई की मार से निजात दिलाने पर है और वह उसी दिशा में लगातार काम कर रहे हैं इसलिए कौन क्या बोल या कर रहा है, वह इस पर ध्यान नहीं देते।

मंगलवार को राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार की जांच के लिए अनशन पर बैठे थे। जयपुर के शहीद स्मारक मार्ग पर क़रीब पांच घंटे उपवास करने के बाद सचिन पायलट ने अपना उपवास तोड़ दिया था। उपवास तोड़ने के बाद सचिन पायलट ने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि राज्य सरकार उनकी मांगों पर उचित कार्रवाई करेगी।