मोदी-नीतीश सरकार ने मजदूरों के साथ की शर्मनाक बर्बरता, राहुल गांधी ने दिलाई लॉकडाउन की याद

राहुल गांधी ने ट्विटर पर 4 मिनट 20 सेकंड का वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन लोगों का जिक्र है जो लॉकडाउन के चलते कोरोना काल में पैदल चलकर अपने घर पहुंचे थे

Updated: Nov 04, 2020, 01:20 PM IST

मोदी-नीतीश सरकार ने मजदूरों के साथ की शर्मनाक बर्बरता, राहुल गांधी ने दिलाई लॉकडाउन की याद
Photo Courtesy: Navjivan

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और जेडीयू पर तीखा हमला किया है। राहुल ने आरोप लगाया है कि लॉकडाउन के दौरान मोदी-नीतीश की सरकार ने घर लौटने की कोशिश कर रहे मजबूर लोगों से साथ शर्मनाक और बर्बरतापूर्ण बर्ताव किया था। राहुल गांधी ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करके उस दौर की याद दिलाई है। उन्होंने ये भी कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में न होने के बावजूद लोगों की मदद करने की पूरी कोशिश की, जबकि सत्ता में बैठे लोगों का बर्ताव बेहद शर्मनाक रहा।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक 4 मिनट और 20 सेकंड का जो वीडियो पोस्ट किया है, उसमें उन लोगों की परेशानियों का जिक्र है जो कोरोना काल में लॉकडाउन के चलते पैदल चलकर अपने घर पहुंचे थे। इस वीडियो के साथ शेयर किए गए ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा है,  ‘जब लाखों मजदूर बहन-भाई देश के विभिन्न हिस्सों से बिहार-यूपी की ओर भूखे, प्यासे पैदल चलने को मजबूर हो गए। तब मोदी-नीतीश सरकार ने ये बर्बरता की। कांग्रेस पार्टी सरकार में नहीं है, फिर भी हमने इस अत्याचार के खिलाफ मजदूर भाईयों की मदद की। यही सच है। वीडियो में मजदूरों पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज समेत कई अन्य खबरों का भी जिक्र किया गया है। वीडियो की शुरूआत में लिखा गया है, ‘भाजपा, जदयू का चाल चरित्र और चेहरा’। इसके अलावा बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी वीडियो में यह कहते दिख रहे हैं, ‘बिहार में संक्रमण माइग्रेंट लेबर्स के आने से फैल रहा है।

 

 

आपको बता दें, आज राहुल गांधी की बिहार में दो रैलियां है, पहली बिहारीगंज में और दूसरी अररिया में। इन दोनों रैलियों से पहले राहुल गांधी ने ट्विटर के जरिए बीजेपी और जेडीयू पर कई आरोप लगाए हैं। इससे पहले राहुल गांधी ने मंगलवार को भी बीजेपी और जेडीयू पर जोरदार हमला बोला था। उन्होंने बिहार सरकार पर बेरोजगारी, कोरोना वायरस और छोटे व्यापारियों की समस्याओं से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाया।