पंजाब सरकार को हाईकोर्ट ने लगाई फटकार, 424 VVIP सुरक्षा फिर से बहाल करने का आदेश

पंजाब में हाल ही में सिक्योरिटी रिव्यू के बाद 424 लोगों की सुरक्षा कम कर दी गई थी, या वापस ले ली गई थी, सिंगर सिद्धू मूसेवाला भी उनमें से एक थे, जिनकी सुरक्षा वापस होने के अगले ही दिन उनकी हत्या कर दी गई थी

Updated: Jun 02, 2022, 10:02 PM IST

पंजाब सरकार को हाईकोर्ट ने लगाई फटकार, 424 VVIP सुरक्षा फिर से बहाल करने का आदेश

चंडीगढ़। पंजाब के 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा में कटौती और वापासी के भगवंत मान सरकार के फैसले पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है। उच्च न्यायालय ने पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार को फटकारते हुए 424 VVIP लोगों की सुरक्षा फिर से बहाल करने का आदेश।हाई कोर्ट के इस फैसले से पंजाब सरकार को करारा झटका रूप में देखा जा रहा है।

दरअसल, नवनिर्वाचित आप सरकार ने 
सिक्योरिटी रिव्यू की थी। इसके बाद भगवंत मान सरकार ने वीआईपी कल्चर खत्म करने के नाम पर कई हस्तियों का सुरक्षा वापस ले लिया था। सिंगर सिद्धू मूसेवाला भी उनमें से एक थे, जिनकी सुरक्षा वापस होने के अगले ही दिन उनकी हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद आप सरकार की चौतरफा आलोचना हुई और मामला हाईकोर्ट तक पहुंच गया।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित हुईं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी ने बीच में छोड़ा लखनऊ दौरा

मामले की सुनवाई के दौरान अदालत ने मान सरकार पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि आखिर जिन लोगों का सुरक्षा कवर कम हुआ था, उनकी लिस्ट लीक कैसे हो गई थी। पंजाब सरकार ने कोर्ट में बताया है कि 7 जून तक सभी लोगों की सुरक्षा बहाल की जाएगी।