आवारा कुत्तों को असम भेज दो, वहां के लोग बड़े चाव से खाते हैं, महाराष्ट्र विधानसभा में MLA की विवादित टिप्पणी

विधायक बच्चू कादु ने कहा कि आवारा कुत्तों की समस्या को लेकर कहा कि कुत्तों का असम में डिमांड है। वहां उनकी अच्छी कीमत 8 हजार रुपये तक मिल सकती है। इससे राज्य में आवारा कुत्तों की संख्या भी नियंत्रित रहेगी।

Updated: Mar 05, 2023, 01:08 PM IST

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा में आवारा कुत्तों और उनसे हो रही परेशानियों पर चर्चा के दौरान एक विधायक की टिप्पणी ने हंगामा खड़ा कर दिया। प्रहार जनशक्ति पार्टी के प्रमुख व विधायक बच्चू काडू ने विधानसभा में कहा कि असम के लोग कुत्ता खाते हैं, इसलिए आवारा कुत्तों की समस्या से निपटने के लिए उन्हें असम भेजा देना चाहिए। 

दरअसल, विधायक काडू राज्य विधानसभा में आवारा कुत्तों के चलते होने वाली समस्याओं के संबंध में विधायक प्रताप सरनाइक और अतुल भातखलकर द्वारा उठाए गए प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान बोल रहे थे। इस दौरान बच्चू काडू ने तर्क दिया कि आवारा कुत्तों की असम में डिमांड है। वहां उनकी 8 हजार रुपये तक कीमत मिल सकती है। इससे मुनाफा भी होगा और राज्य में आवारा कुत्तों की संख्या भी नियंत्रित रहेगी।

यह भी पढ़ें: कैंब्रिज के बाद अब ब्रिटिश संसद में होगा राहुल गांधी का भाषण, चैथम हाउस में भी रखेंगे अपनी बात

इसके अलावा विधायक बच्चू काडू ने कहा कि अभी एक शहर में यह प्रयोग करना चाहिए। विधायक के इस बयान पर अब हंगामा खड़ा हो गया है। जानवर के अधिकारों की लड़ाई लड़ने वाले कार्यकर्ता और पशु प्रेमियों ने इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है और कहा है कि विधायक का यह बयान अमानवीय और अपमानजनक है। 

बता दें कि शिवसेना में एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद बच्चू काडू भी असम की राजधानी गुवाहाटी गए थे। उन्होंने कहा कि जब हम गुवाहाटी गए थे तो पता चला कि जिस तरह अपने यहां बकरे का मांस खाया जाता है, उसी तरह असम में कुत्ते का मांस खाया जाता है। ऐसे में वहां के व्यापारियों को बुलाकर इस पर उपाय योजना करने की जरूरत है। एक दिन इस समस्या का हल निकल जाएगा। इसके लिए वहां की सरकार से बातचीत करने की जरूरत पड़ेगी।