अभिषेक बनर्जी की रैली से पहले टीएमसी नेता के घर में बम विस्फोट, तीन लोगों की मौत

बीजेपी ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता के घर पर देसी बम तैयार किए जा रहे थे। पार्टी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष दिलीप घोष ने कहा, 'राज्य में केवल बम बनाने का उद्योग फल-फूल रहा है।'

Updated: Dec 03, 2022, 02:02 PM IST

अभिषेक बनर्जी की रैली से पहले टीएमसी नेता के घर में बम विस्फोट, तीन लोगों की मौत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के ईस्‍ट मिदनापुर जिले में एक तृणमूल कांग्रेस नेता के घर पर हुए बम विस्‍फोट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि टीएमसी के बूथ अध्‍यक्ष के नेरीबिला गांव स्थित घर में शुक्रवार रात करीब 11.15 बजे बम विस्‍फोट की सूचना मिली।

विस्‍फोट के कारण घर को भी काफी नुकसान पहुंचा है। विस्‍फोट का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है और जांच जारी है। विस्‍फोट इतना शक्तिशाली था कि फूस की छत वाले मिट्टी के घर की छत पूरी तरह से उड़ गई। यह बम धमाका टीएमसी के महासचिव व सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की मेदिनीपुर में आज होने वाली रैली से पहले हुआ है।

यह भी पढ़ें: MP में भारत जोड़ो यात्रा का 11वां दिन, आगर-मालवा की सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब, लोगों में जबरदस्त उत्साह

अभिषेक मेदिनीपुर के कोंटाई में एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। घटनास्थल से सभास्थल की दूरी महज डेढ़ किलोमीटर है। टीएमसी नेता के घर यह धमाका देशी बम से हुआ है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यह धमाका बम बनाने के दौरान हुई। 

बीजेपी ने भी आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता के घर पर देसी बम तैयार किए जा रहे थे। पार्टी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष दिलीप घोष ने कहा, 'राज्‍य में केवल बम बनाने का उद्योग फल-फूल रहा है।' माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती ने इस मामले में सीएम ममता बनर्जी की चुप्‍पी पर हैरानी जताई है। उन्‍होंने कहा कि ममता की चुप्‍पी आश्‍चर्यजनक है। दूसरी ओर, टीएमसी के राज्‍य महासचिव कुणाल घोष ने कहा कि बिना किसी सबूत के विपक्ष, सत्‍तारूढ़ पार्टी को टारगेट कर रहा है।