ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला कल, टीम इंडिया की जीत के लिए महाकालेश्वर में अनुष्ठान

मैच से पहले एयरफोर्स का 10 मिनट तक एयरशो होगा। भारतीय वायु सेना की एरोबेटिक टीम सूर्यकिरण ने शुक्रवार और शनिवार को इसकी रिहर्सल की।

Updated: Nov 18, 2023, 06:27 PM IST

अहमदाबाद/उज्जैन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से एक दिन पहले अहमदाबाद में खेलप्रेमियों की भीड़ जुट गई है। कई वीवीआईपी गेस्ट भी अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। इधर मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में भारतीय टीम की जीत के लिए विशेष अनुष्ठान किया गया।

महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों ने शनिवार को शिवलिंग के पास खिलाड़ियों के फोटो रखकर विजय अनुष्ठान किया। पंडित जितेंद्र पुजारी ने बताया कि विश्व कप खेलने वाले खिलाड़ियों पर भगवान महाकाल का आशीर्वाद बना रहे इसके लिए विजय अनुष्ठान कियाहै। खिलाड़ियों का फोटो शिवलिंग के पास रखकर सभी को तिलक लगाया गया। मंत्र उच्चारण के साथ पूजन-अभिषेक कर टीम इंडिया की जीत की कामना की गई।

ऑस्ट्रेलिया औऱ इंडिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबले को लेकर पूरे देशभर की निगाहें टिकी हुई हैं। क्रिकेट प्रेमियों में फाइनल मुकाबले को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। मैच देखने के लिए देश-दुनिया के फैंस फ्लाइट और होटल की बुकिंग के लिए टूट पड़े हैं। अहमदाबाद और करीबी शहरों के फाइव, थ्री स्टार और अन्य होटलों के रूम की डिमांड आसमान छू रही है। क्रेज इतना जबरदस्त है कि रविवार रात के लिए टॉप 5-स्टार होटलों के रूम का किराया 3 लाख रुपए तक पहुंच गया है।

मैच से पहले एयरफोर्स का 10 मिनट तक एयरशो होगा। भारतीय वायु सेना की एरोबेटिक टीम सूर्यकिरण ने शुक्रवार और शनिवार को इसकी रिहर्सल की। क्रिकेट फैन्स की सहूलियत के लिए भारतीय रेलवे ने शनिवार को दिल्ली से अहमदाबाद के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। रेलवे ने शनिवार को बताया कि मैच के बाद ट्रेन देर रात 2:30 बजे अहमदाबाद से दिल्ली के लिए रवाना होंगी। ऐसी ही तीन ट्रेनें मुंबई-अहमदाबाद के बीच भी चलाई जा रही हैं।

शनिवार और रविवार को 100 से ज्यादा चार्टर्ड प्लेन अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड होने का अनुमान है। अहमदाबाद हवाई अड्डे की कैपेसिटी 30-40 चार्टर्ड प्लेन की पार्किंग की है। ऐसे में कई प्लेन गांधीनगर और वडोदरा में पार्क होंगे। वहीं, VVIP और सेलेब्स के चार्टर्ड प्लेन को सूरत, राजकोट और वडोदरा में भी पार्किंग की सुविधा दी गई है।