IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रन से हराया, रोहित और पोलार्ड ने रखी जीत की बुनियाद

IPL 2020: रोहित शर्मा की शानदार अर्द्ध शतकीय पारी और आखिरी ओवरों में कीरोन पोलार्ड व हार्दिक पंड्या की बल्लेबाजी, मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराया बड़े अंतर से

Updated: Oct-02, 2020, 03:57 PM IST

IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रन से हराया, रोहित और पोलार्ड ने रखी जीत की बुनियाद
Photo Courtesy: IPL Twitter

आईपीएल 13 में गुरुवार को हुए मुक़ाबले में मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रन से हरा कर पराजित कर दिया। रोहित शर्मा के शानदार अर्द्धशतक और आखिरी ओवरों में कीरोन पोलार्ड व हार्दिक पंड्या की तूफ़ानी पारियों ने मुंबई इंडियंस की जीत रची। इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस आईपीएल 13 में नंबर एक के स्थान पर पहुंच गई है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने मुंबई की शुरुआत खराब रही। शेल्डन कॉट्रेल ने क्विंटन डि कॉक को पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर आऊट कर दिया। वे अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। इस खराब शुरुआत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने मोर्चा संभला। रोहित ने ईशान किशन के साथ मिल कर मुंबई की पारी को थामा। किशन  के आउट होने के बाद रोहित शर्मा ने धमाकेदार बल्लेबाजी की शुरुआत की। उन्होंने एक ही ओवर में दो चौके और दो छक्के जड़कर स्कोर को मजबूती प्रदान की। रोहित 70 रन बनाकर आउट हुए, इसके बाद आए पोलार्ड और पंड्या ने मिलकर पंजाब के गेंदबाजों की खूब पिटाई की। उन्होंने 23 गेंदों में 67 रनों की पार्टनरशिप कर मुंबई के स्कोर को 191 तक पहुंचा दिया।

कीरोन पोलार्ड ने 20 गेंद पर नॉटआउट 47 रनों की पारी खेली। उन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाए, जो मैच का टर्निंग प्वॉइंट भी साबित हुए। पोलार्ड को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

192 रनों के जवाब में केएल राहुल की टीम सिर्फ 143 रन ही बना सकी। हालांकि किंग्स इलेवन पंजाब की शुरुआत धमाकेदार रही थी। कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने मिलकर पहले तीन ओवर में 33 रन बना लिए थे। 25 रन पर मयंक के आऊट होने के बाद पंजाब के विकेट गिरते रहे।