कॉमन वेल्थ गेम्स से बाहर हुए नीरज चोपड़ा, भारत की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका

ओलिंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गए हैं। वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल में उन्हें चोट लगी थी। इससे भारत की मेडल की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है।

Updated: Jul 26, 2022, 01:46 PM IST

कॉमन वेल्थ गेम्स से बाहर हुए नीरज चोपड़ा, भारत की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका

नई दिल्ली। कॉमनवेल्थ गेम्स के शुरू होने से पहले ही भारत को बड़ा झटका लगा है। जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल के मजबूत दावेदार नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गए हैं। वो फिट नहीं हैं। उन्हें हाल ही में विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल के दौरान चोट लग गई थी। IOA के सेक्रेटरी जनरल राजीव मेहता ने नीरज के कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर होने की पुष्टि की है।

आईओए के सेक्रेटरी जनरल राजीव मेहता ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, 'नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हिस्सा नहीं लेंगे। वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में चोटिल होने के कारण वह फिट नहीं हैं। उन्होंने हमें इस बारे में सूचित कर दिया है।'

कॉमन वेल्थ गेम्स की शुरुआत 28 जुलाई से बर्मिंघम में होनी है और नीरज भारत की सबसे बड़ी उम्मीद माने जा रहे थे। ऐसे में उनका चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका है। नीरज चोपड़ा ने 2018 के गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में जेवलिन थ्रो का गोल्ड जीता था। तब वो इस इवेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारत के पहले एथलीट बने थे। ऐसे में इस बार उनकी गैरमौजूदगी में भारत के लिए गोल्ड जीतने की राह आसान नहीं होगी।