डेब्यू टेस्ट में श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक और फिफ्टी, यह उपलब्धि हासिल करने वाले बने भारत के पहले क्रिकेटर

न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी की, अय्यर की बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम मैच में बनी हुई है

Publish: Nov 28, 2021, 04:56 PM IST

डेब्यू टेस्ट में श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक और फिफ्टी, यह उपलब्धि हासिल करने वाले बने भारत के पहले क्रिकेटर
Photo Courtesy: Twitter

कानपुर। क्रिकेट के सबसे बड़े प्रारूप में श्रेयस अय्यर ने धामेकदार एंट्री की है। श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक जड़ने के साथ साथ अर्धशतक भी जड़ दिया। यह उपलब्धि हासिल करने वाले श्रेयस अय्यर भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं दुनिया के तेरहवें बल्लेबाज बने हैं। 

श्रेयस अय्यर ने कानपुर टेस्ट की पहली पारी में शतकीय पारी खेली। डेब्यू मैच में शतक जड़ने वाले श्रेयस अय्यर भारत के सोलहवें बल्लेबाज बन गए। इसके बाद दूसरी पारी में 65 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर वे इस क्लब में इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं। 

श्रेयस अय्यर ने पहली पारी में 105 रन बनाए। इसके बाद दूसरी पारी में अय्यर के बल्ले से 65 रन निकले। दोनों ही पारियों में श्रेयस अय्यर की शानदार पारियों ने भारतीय टीम को संभाला। जिस वजह से भारतीय टीम पूरे मुकाबले में वापसी कर पाई। 

कानपुर टेस्ट मैच में अब तक चार दिनों का खेल हो चुका है। न्यूजीलैंड की टीम को 284 रनों का लक्ष्य मिला है। न्यूजीलैंड की टीम चार रन पर एक विकेट गंवा चुकी है। खेल के अंतिम दिन कीवी टीम को जीत के लिए 280 रन बनाने हैं। जबकि भारतीय गेंदबाजों के सामने नौ विकेट लेने का लक्ष्य है। 

इससे पहले पहली पारी में भारतीय टीम ने 345 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 296 पर ऑल आउट हो गई। दूसरी पारी में 49 रनों की बढ़त के साथ बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने सात विकेट पर 234 रनों के स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी।