बिलासपुर में निर्माणाधीन रेलवे के अंडरब्रिज की मिट्‌टी धंसी, मजदूर की मौत

रेलवे अंडरब्रिज के बेस की ढलाई के दौरान हादसा, मिट्टी धंसने से मजदूर के सिर पर लगी चोट, मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा,रेलवे पर लगाया लापरवाही का आरोप

Updated: Mar 26, 2021, 01:06 PM IST

बिलासपुर में निर्माणाधीन रेलवे के अंडरब्रिज की मिट्‌टी धंसी, मजदूर की मौत
Photo Courtesy: Bhaskar

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित टेंगनमाड़ा रेलवे स्टेशन के पास रेलवे के निर्माणाधीन अंडर ब्रिज की मिट्‌टी धंसकने से एक मजदूर की मौत हो गई। मामला बेलगहना चौकी क्षेत्र का है। जहां मजदूर रेलवे अंडर ब्रिज के नीचे काम कर रहा था। मजदूर की मौत के बाद बेलगहना चौकी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है। दरअसल गुरुवार को यहां के अंडर ब्रिज का निर्माण कार्य जारी था।

अंडर ब्रिज के बेस की ढलाई हो रही थी। दूसरे मजदूरों के साथ ही 28 वर्षीय रामेश्वर गोंड़ ब्रिज के नीचे था। तभी वहां मिट्‌टी धंसने लगी। बाकी लोग जान बचाने में कामयाब रहे लेकिन रामेश्वर मिट्टी के नीचे दब गया। साथी मजदूरों ने उसे बचाने की कोशिश की, जल्दी से उसे मिट्टी के नीचे से निकाला, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। मजदूर की मौत की खबर पाकर उसके परिजनों का बुरा हाल है। परिजनों ने रेलवे पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

इस मामले में रेलवे कुछ भी कहने से बचता नजर आया। रेलवे ने किसी तरह का कोई बयान जारी नहीं किया है। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है, जांच जारी है। बताया जा रहा है कि मिट्टी धंसने से मजदूर के सिर पर काफी चोट लग गई थी। जिसकी वजह से उसने दम तोड़ दिया।