Chhattisgarh: मोटरसाइकल पर ब्लैकबोर्ड बांध कर पढ़ाता शिक्षक 

Online Class: नेटवर्क प्रॉब्लम में ऑनलाइन क्लास नहीं ले पाए तो शिक्षक ने खोजा तरीका, बाइक पर बोर्ड बांधकर लगाते हैं मोहल्ला क्लास

Updated: Sep-20, 2020, 04:47 PM IST

Chhattisgarh: मोटरसाइकल पर ब्लैकबोर्ड बांध कर पढ़ाता शिक्षक 
Photo Courtesy: ANI

कोरिया। कोरोना काल में स्कूली शिक्षा बुरी तरह से प्रभावित हुई है। स्कूलों में ऑनलाइन शिक्षा तो शुरू हो गई है लेकिन गरीब तबके से आने वाले छात्र इतने सक्षम नहीं हैं कि वे ऑनलाइन शिक्षा प्राप्त कर सकें। ऐसे में उनकी समस्या को रुद्र राणा नामक शिक्षक ने हर लिया है। 

नेटवर्क और मोबाइल न होने की समस्या का हल खोजते हुए शिक्षक रूद्र राणा छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में बच्चों को मोटरसाइकल पर ब्लैकबोर्ड बांध कर शिक्षा दे रहे हैं। रुद्र राणा कोरिया जिले में ऐसे ही मोहल्लों में  जाकर बच्चों को घर पर ही शिक्षा दे रहे हैं। उनका वीडियो इस समय सबसे सोशल मीडिया पर सबसे ज़्यादा वायरल है तथा तारीफें बटोर रहा है। रुद्र राणा की चारों ओर वाह वाही हो रही है। 

कोरोना काल में कुछ ऐसे शिक्षक सामने आए हैं जिन्होंने अपने अपने प्रयासों के दम पर महरूम तबके के बच्चों तक शिक्षा पहुंचाई है। रुद्र राणा जैसे ही एक शिक्षक बैकुंठपुर में हैं। शिक्षक अशोक लोधी सिनेमा वाले बाबू के नाम से मशहूर हैं। दरअसल वे घर घर जा कर बच्चों को मोटरसाइकल पर टीवी और स्पीकर बांध कर शिक्षा दे रहे हैं। रुद्र राणा और अशोक लोधी का कहना है कि इन प्रयासों से काफी फायदा मिला है।