An Unsuitable Boy: क्यों करन जौहर को पसंद नहीं थी शाहरुख ख़ान की एक्टिंग

अपनी बायोग्राफी An Unsuitable Boy में करण जौहर ने किया खुलासा, शाहरुख से पहली मुलाकात में बेहद नर्वस था मैं..

Updated: Nov 09, 2020, 07:24 PM IST

An Unsuitable Boy: क्यों करन जौहर को पसंद नहीं थी शाहरुख ख़ान की एक्टिंग
Photo Courtesy: Times of India

फिल्म निर्माता करन जौहर का कहना है कि उन्हें बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के बारे में लगता था कि वे ओवरएक्टिंग करते हैं। ये तब की बात है किंग खान जब करण जौहर को बिल्कुल पसंद नहीं थे। इस बात का खुलासा करण ने अपनी बायोग्राफी ‘एन अनसूटेबल ब्वॉय’ में की है। करण जौहर को शाहरुख की फिल्म दीवाना देखकर लगा था कि शाहरुख खान ओवरएक्टिंग कर रहे हैं। दीवाना में शाहरुख के साथ दिव्या भारती और ऋषि कपूर भी थे। बॉलीवुड को कई यादगार औऱ बेहतरीन फिल्में देने वाले करन जौहर और शाहरुख खान की दोस्ती के किस्से जग जाहिर हैं। जब भी शाहरुख खान की बात होती है तो करण जौहर का जिक्र आता ही है।

शाहरुख की एक्टिंग को लेकर करन और उनके दोस्त और धर्मा प्रोडक्शन के सीईओ अपूर्व के साथ कई बार बहस भी हुई थी। करण जौहर ने बायोग्राफी ‘एन अनसूटेबल ब्वॉय’ लिखा है कि उस दौर में अपूर्व को आमिर खान और उन्हें शाहरुख की एक्टिंग नहीं पसंद थी। जिसे लेकर वे दोनों ऐसे लड़ाई कर रहे थे जैसे वो दोनों इनके रिश्तेदार हों।

करन ने अपनी बायोग्राफी ‘एन अनसूटेबल ब्वॉय’ में कहा है कि शाहरुख से उनकी मुलाकात करण-अर्जुन के सेट पर हुई थी। क्योंकि उनके पिता यश जौहर चाहते थे कि शाहरुख उनकी फिल्म डुप्लीकेट में काम करें।

अपनी बायोग्राफी में करन ने लिखा है कि उस मुलाकात के वक्त वे काफी नर्वस थे। करन को लगता था कि शाहरुख एरोगेंट होंगे। लेकिन उनके मिलने के चंद  मिनटों के बाद ही उनका नजरिया बदल गया था। शाहरुख ने करण-अर्जुन के गाने की शूटिंग के बीच में ही करन जौहर से गर्मजोशी से मुलाकात की। इतना ही नहीं करन ने किताब में लिखा है कि शाहरुख खान ने ही उन्हें फिल्मों में आने की सलाह दी थी तब करन ने कहा था कि वो इंट्रेस्टेड नहीं हैं।

वक्त बीता और एक दौर वह भी आया जब शाहरुख खान और करन ने यश चोपड़ा कि आइकॉनिक फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में काम किया था। करन शाहरुख के दोस्त रॉकी के रोल में दिखाई दिए थे।

 

आगे चलकर जब करन जौहर ने डायरेक्टर बनने की शुरुआत की और 1998 में कुछ कुछ होता है बनाई तब शाहरुख खान को हीरो चुना फिर दोनों ने कभी खुशी कभी गम, कभी अलविदा न कहना, माय नाम इज खान में काम किया। वहीं ऐ दिल है मुश्किल में शाहरुख कैमियो रोल में नजर आए।

इनदिनों करन अपनी अगली फिल्मों तख़्त और दोस्ताना -2 में बिजी हैं। तख़्त में रणवीर सिंह और करीना कपूर नजर आएंगी। जबकि दोस्ताना-2 में कार्तिक आर्यन और जहान्वी कपूर को पहली बार एक साथ एक्टिंग करते देखा जा सकेगा।