सऊदी जाने वाले भारतीयों को बड़ी राहत, अब वीजा के लिए नहीं देना होगा पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट

सऊदी अरब ने निर्णय लिया है कि अब भारतीय नागरिकों को सऊदी अरब का वीजा पाने के लिए पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट देने की जरुरत नहीं होगी। दिल्ली में स्थित सऊदी दूतावास ने गुरुवार को ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी।

Updated: Nov 17, 2022, 03:47 PM IST

दुबई। सऊदी अरब ने भारतीय नागरिकों को बड़ी राहत दी है। सऊदी अरब सरकार ने निर्णय लिया है कि अब भारतीय नागरिकों को सऊदी अरब का वीजा पाने के लिए पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट (PCC) देने की जरुरत नहीं होगी। दिल्ली में स्थित सऊदी दूतावास ने गुरुवार को ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी।

दूतावास ने लिखा, ‘सऊदी अरब और भारत के बीच मजबूत संबंधों और रणनीतिक साझेदारी को देखते हुए किंगडम ने भारतीय नागरिकों को पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट (PCC) जमा करने से छूट देने का फैसला किया है।' दूतावास ने कहा कि वो सऊदी अरब में शांतिपूर्वक रह रहे 20 लाख से अधिक भारतीय नागरिकों के योगदान की सराहना करता है.

सऊदी अरब दूतावास की तरफ से जारी किए गए लेटर में कहा गया कि भारतीय नागरिकों को वीजी प्राप्त करने के लिए अब पुलिस पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट जमा करने की आवश्यता नहीं होगी। दूतावास ने कहा कि यह फैसला दोनों देशों के संबंधों को और मजबूत करने के प्रयासों के तहत लिया गया है।