Corona Updates: भोपाल में पहली बार एक दिन में मिले 301 पॉज़िटिव

Corona in Bhopal: भोपाल में कोरोना संक्रमण ने पुराने सारे रिकार्ड तोड़े, सीएम हाउस और विधानसभा भवन में मिले संक्रमित

Updated: Sep-20, 2020, 04:33 PM IST

Corona Updates: भोपाल में पहली बार एक दिन में मिले 301 पॉज़िटिव
Photo Courtesy: Times of India

भोपाल। अनलॉक में मिली छूट का लोग कितना गलत फायदा उठा रहे हैं, इसकी बानगी शनिवार को भोपाल में देखने को मिली। शहर में कोरोना विस्फोट हुआ है, यहां अब तक के सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं। भोपाल में कोरोना के 301 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। जिसके बाद शहर में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 15,757 हो गई है। भोपाल में अब तक कोरोना की वजह से 368 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 12 हजार 243 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। भोपाल में मरीजों के स्वस्थ्य होने की दर 78.84% है। पिछले 24 घंटे में भोपाल में 287 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं।

स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार इससे एक दिन पहले सबसे ज्यादा 291 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई थी। गौरतलब है कि सितंबर महीने में अब तक रोजाना कोरोना मरीजों की संख्या दो सौ से ज्यादा ही आई है। केवल 2 दिन मरीजों की संख्या 200 से कम दर्ज की गई है।

शनिवार को मिले मरीजों में सीएम हाउस और विधानसभा के एक-एक कर्मचारी भी शामिल हैं। अरेरा कालोनी से 12, साउथ टीटी नगर क्षेत्र से 6, जिला जेल में 6, 25वीं बटालियन से 7, चार इमली क्षेत्र से 4, इब्राहिमगंज में 3, ईएमई सेंटर से 4, जीएमसी में 3, पुलिस रेडियो कॉलोनी से 3, प्रोफेसर कालोनी से 2, कंषाना कोठी केरवा से 2, रेलवे कालोनी हबीबगंज से 2, जेपी अस्पताल से 2, बरखेड़ी गांव में 4 लोग कोरोना संक्रमित मिले है।

वहीं जवाहरलाल नेहरु कैंसल अस्पताल, एम्स अस्पताल, चिरायु अस्पताल, शाहजहांनाबाद थाने से भी एक-एक कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार पहुंच चुकी है।  

आपको बता दें कि एक सितंबर से 19 सितंबर तक भोपाल में कोरोना संक्रमित कुल 4143 नए मरीज मिल चुके हैं। भोपाल में औसतन रोजाना 218  लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो रही है। इस महीने भोपाल में 73 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा है। कोरोना की वजह से रोजाना मरने वालों का औसत 4 है। वहीं बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या के चलते पुलिस अब रात में सख्ती बरतने की तैयारी में है। पुलिस का कहना है कि अगर व्यापारियों ने दुकान खोलने का समय बढ़ाया तो सख्त रवैया अपनाया जाएगा।