MP BJP: ज्योतिरादित्य सिंधिया के बढ़ते वर्चस्व से नाराज नेता एकजुट

बीजेपी नेताओं की लगातार हो रही अनदेखी को लेकर वरिष्ठ नेताओं ने की बैठक

Updated: Jul 29, 2020 06:02 PM IST

MP BJP:  ज्योतिरादित्य सिंधिया के बढ़ते वर्चस्व से नाराज नेता एकजुट
photo courtesy : naidunia

भोपाल। बीजेपी में ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट का वर्चस्व बढ़ने और बीजेपी के नेताओं की लगातार हो रही अनदेखी से मैदानी प्रभाव वाले नेता और कार्यकर्ता नाराज़ हैं। अलग अलग मंचों पर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर कर चुके नेता अब एकजुट हो रहे हैं। ऐसी ही एक बैठक बीजेपी के वरिष्ठ नेता पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा के आवास पर होने की जानकारी मिली है। बैठक में पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा, दीपक जोशी, भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश धीरज कटारिया आदि मौजूद थे। अन्य नाराज़ नेता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल हुए। 

कमलनाथ सरकार गिरा कर सत्ता में आई बीजेपी संगठन की रीति नीति वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं को रास नहीं आ रही हैं। बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता पार्टी के अंदर उनकी अनदेखी से असंतुष्ट हैं। वे कांग्रेस छोड़ के बीजेपी में आए नेताओं को संगठन में अहम् पद देने से नाराज हैं। सूत्रों के मुताबिक संघ पृष्ठभूमि के नेता रघुनंदन शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी नेताओं ने बीजेपी संगठन पर संवाद हीनता का आरोप लगाया। बैठक में कहा गया  कि संवाद हीनता के कारण ही पहले मंत्रिमंडल विस्तार और फिर विभागों के बंटवारे में देरी हुई। लेकिन बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व अभी भी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी करने से बाज़ नहीं आ रहा है। 

 

बैठक में कहा गया कि प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले बीजेपी को तमाम नेताओं की नाराज़गी दूर करनी चाहिए। अन्यथा उपचुनाव में काफी मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। नाराज़ नेताओं ने 9 अगस्त को अगली बैठक करने का फैसला किया है।