तांबरम रेलवे स्टेशन पर 4 करोड़ बरामद, बीजेपी कार्यकर्ता हिरासत में

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीजेपी कार्यकर्ता ने थिरूनेलवेली से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार की टीम के इशारों पर काम करने की बात कबूल की है

Updated: Apr 07, 2024, 10:00 AM IST

चेन्नई। तमिलनाडु में पुलिस ने बीजेपी के एक कार्यकर्ता को चार करोड़ रुपए के कैश के साथ गिरफ्तार किया है। बीजेपी कार्यकर्ता के साथ दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। यह लोग बैग में इतनी भारी मात्रा में कैश लेकर जा रहे थे। 

यह घटना चेन्नई के तांबरम रेलवे स्टेशन की है। बीजेपी कार्यकर्ता और एक निजी होटल का प्रबंधक सतीश, उसका भाई नवीन और एक ड्राइवर छह बैग में चार करोड़ रुपए का कैश लेकर जा रहे थे, इसी दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। 

मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि बीजेपी कार्यकर्ता इस कैश का उपयोग बीजेपी के एक लोकसभा उम्मीदवार के चुनाव के लिए करने जा रहा था। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ख़ुद बीजेपी कार्यकर्ता ने थिरूनेलवेली लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार नैयीनार नागेंद्रन की टीम के निर्देशों पर काम करने की बात को कबूला है। फिलहाल पुलिस इस मामले में आगे की जांच पड़ताल कर रही है। 

यह भी पढ़ें : आचार संहिता लागू होने के बाद PM का पहला MP दौरा, जबलपुर में करेंगे रोड शो

तमिलनाडु में लोकसभा की कुल 39 सीटें हैं। आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी दक्षिण भारत में अपना प्रदर्शन सुधारना चाहती है। हालांकि दक्षिण के एक भी राज्य में बीजेपी सत्ता में काबिज़ नहीं है। जबकि कांग्रेस तमिलनाडु में डीएमके के साथ सरकार में मौजूद है, वहीं तेलंगाना और कर्नाटका में कांग्रेस की ख़ुद की सरकार है।

यह भी पढ़ें : अनूपपुर में तेज़ रफ्तार कार से हुई ट्रेन की टक्कर, बड़ा हादसा टला

वहीं केरल में भी कांग्रेस मुख्य विपक्षी दल है। जबकि आंध्र प्रदेश में इस बार कांग्रेस और वाईएसआरसीपी के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है। आंध्र प्रदेश में वाईएसआरसीपी के कई विधायक कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं।