छिंदवाड़ा में दलबदल का खेल जारी, BJP में शामिल हुए पूर्व मंत्री के बेटे अमित सक्सेना

सुरखी सीट से विधायक रहीं पारुल साहू, प्रतिभा राजपूत, पूर्व प्रशासनिक अधिकारी शेर सिंह यादव ने भी भाजपा की सदस्यता ली।

Updated: Apr 12, 2024, 11:44 AM IST

छिंदवाड़ा। लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में दलबदल का खेल जारी है। कांग्रेस के मजबूत गढ़ छिंदवाड़ा में कमलनाथ को कमजोर करने के लिए बीजेपी लगातार सेंधमारी कर रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को छिंदवाड़ा के कद्दावर कांग्रेस नेता रहे पूर्व मंत्री स्वर्गीय बैजनाथ सक्सेना के बेटे अमित सक्सेना ने आज भोपाल में बीजेपी जॉइन कर ली।

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव ने उन्हें भाजपा का पटका पहनाकर स्वागत किया। अमित सक्सेना का भाजपा में शामिल होना छिंदवाड़ा में कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। वह वर्तमान में छिंदवाड़ा के जिला पंचायत उपाध्यक्ष हैं। वे जिला पंचायत सदस्य का चुनाव करीब 20 हजार वोटों से जीते थे। अमित के साथ छिंदवाड़ा शासकीय महाविद्यालय की जन भागीदारी समिति के पूर्व अध्यक्ष शाहिद खान ने भी आज बीजेपी जॉइन की है।

इसके अलावा आज सागर जिले की सुरखी सीट से विधायक रहीं पारुल साहू ने भी बीजेपी में घर वापसी की है। पारुल साहू 2013 में सुरखी से बीजेपी के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुई थीं। 2018 में इस सीट से गोविंद सिंह राजपूत कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते थे। लेकिन, 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ गोविंद राजपूत ने बीजेपी जॉइन कर ली थी। इसके बाद पारुल साहू ने कांग्रेस जॉइन कर उप चुनाव लड़ा था। 

इसके अलावा प्रतिभा राजपूत, पूर्व प्रशासनिक अधिकारी शेर सिंह यादव ने भी भाजपा की सदस्यता ली। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा की न्यू जॉइनिंग टोली के प्रमुख नरोत्तम मिश्रा, मंत्री गोविंद सिंह व भाजपा के अन्य प्रमुख नेता मौजूद रहे।