लोकतंत्र में जरा भी आस्था है तो सख्त कार्रवाई करें, कमलनाथ ने की कांग्रेस कार्यालय पर हमले की निंदा

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़ की। दुख की बात यह है कि तोड़फोड़ करने वालों को रोकने में पुलिस ने कोई विशेष कार्रवाई नहीं की: पीसीसी चीफ

Updated: May 04, 2023, 05:46 PM IST

जबलपुर। मध्य प्रदेश में बजरंग दल कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी एक बार फिर सामने आई है। बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जबलपुर स्थित कांग्रेस दफ्तर पर हमला कर दिया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने इस कायरतापूर्ण हमले की निंदा की है। पूर्व सीएम ने कहा है कि लोकतंत्र में जरा भी आस्था है तो शिवराज सरकार कार्रवाई करे।

पूर्व सीएम ने ट्वीट किया, "आज जबलपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में घुसकर नारेबाजी और तोड़फोड़ की। इससे भी ज्यादा दुख की बात यह है कि तोड़फोड़ करने वालों को रोकने में पुलिस ने कोई विशेष कार्यवाही नहीं की। मैं मुख्यमंत्री जी से जानना चाहता हूं कि क्या अब उनकी सरकार और भारतीय जनता पार्टी ने सभी लोकतांत्रिक तरीके छोड़ दिए हैं? और जनता के बीच पूरी तरह से पैर उखड़ने के बाद कांग्रेस पार्टी के ऊपर सीधा हमला करने का मन बना लिया है।"

कमलनाथ ने आगे लिखा, "मुख्यमंत्री जी, अगर आपकी लोकतंत्र में जरा भी आस्था है तो तोड़फोड़ करने वालों पर सख्त कार्रवाई करें और यह भी सुनिश्चित करें कि मध्यप्रदेश में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भी कहना चाहता हूं कि उन्हें अपने लोकतांत्रिक अधिकारों के लिए शांतिपूर्ण लोकतांत्रिक संघर्ष के लिए तैयार रहना चाहिए।"

यह भी पढ़ें: जबलपुर में बजरंग दल कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, कांग्रेस दफ्तर में घुसकर मचाया उत्पात

दरअसल, गुरुवार दोपहर दर्जनों की संख्या में बजरंग दल कार्यकर्ता शहर के बलदेव बाग इलाके में स्थित कांग्रेस दफ्तर पहुंचे। यहां उन्होंने लाठी डंडों से तोड़फोड़ शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने अचानक यहां हमला बोल दिया। इस घटना के बाद अब मध्य प्रदेश में भी बजरंग दल को बैन करने की मांग उठने लगी है।