नाराज कार्यकर्ताओं को मनाएं, जरूरत पड़े तो पांव पकड़कर साथ लाएं, पार्षद उम्मीदवारों की बैठक में कमलनाथ

मुंबई से भोपाल लौटते ही बुधवार को कमलनाथ ने पार्षद उम्मीदवारों के साथ की बैठक, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भी रहे मौजूद, पीसीसी चीफ ने उम्मीदवारों को दी समझाइश

Updated: Jun 23, 2022, 09:30 AM IST

नाराज कार्यकर्ताओं को मनाएं, जरूरत पड़े तो पांव पकड़कर साथ लाएं, पार्षद उम्मीदवारों की बैठक में कमलनाथ

भोपाल। मध्य प्रदेश में अगले महीने होने वाले निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस बेहद एक्टिव नजर आ रही है। महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच कमलनाथ बुधवार शाम मुंबई से वापस भोपाल लौट आए और आते के साथ उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ बैठक की। इस बैठक में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी, भोपाल से मेयर प्रत्याशी विभा पटेल, विधायक आरिफ मसूद समेत तमाम पार्षद उम्मीदवार मौजूद थे।

इस दौरान पार्टी उम्मीदवारों को समझाइश देते हुए कमलनाथ ने कहा कि, 'कोई भी प्रत्याशी यह नहीं समझे कि वह अपने आप में बहुत ताकतवर है। इस बात को हमेशा ध्यान में रखें कि आप कितने भी शक्तिशाली हों, लेकिन आपको सबके सहयोग की आवश्यकता है। जिन्हें टिकट नहीं मिला और जो आपके वार्ड से प्रमुख लोग हैं, उन्होंने भी कांग्रेस का झंडा उठाया है। उन्हें टिकट ना मिल पाने का मुझे दुख है। उनके सम्मान में किसी तरह की कमी नहीं आए। आप उन्हें मनाइए और जरूरत पड़े तो उनके पांव पकड़कर अपने साथ लाइए।'

कमलनाथ ने सभी प्रत्याशियों को मतदान की तारीख तक का प्रचार प्रसार का पूरा खाका तैयार रखने की बात भी कही। ताकि ऐन मौके पर उन्हें कोई समस्या न हो और प्लानिंग के तहत ही वोटिंग हो सके। उन्होंने उम्मीदवारों को सुव्यवस्थित तरीके से चुनाव प्रचार में जुटने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी को पूरी ताकत से चुनाव लड़ना है। अपने वार्ड में शानदार प्रदर्शन करना है और मेयर प्रत्याशी को भी अच्छे से अच्छे वोट दिलाने हैं। 

कमलनाथ ने इस बात पर जोर दिया कि सभी प्रत्याशियों को अपने वार्ड में सिर्फ अपने वोटों पर ध्यान नहीं देना है, बल्कि उन्हें कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी विभा पटेल के लिए भी खुद से ज्यादा वोट दिलाने हैं। उन्होंने कहा, 'जब हम सब लोग मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो भोपाल में एक नया इतिहास लिखा जाएगा। इस बार भोपाल नगर निगम पर कांग्रेस का झंडा फहरायेगा।' इस दौरान महापौर प्रत्याशी विभा पटेल ने भरोसा दिलाया कि हम सब मिलकर इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मजबूती से जिताएंगे।