आचार संहिता लागू होने के बाद PM का पहला MP दौरा, जबलपुर में करेंगे रोड शो

बीजेपी ने घर घर चावल बांट कर इस रोड शो में लोगों को शामिल होने का न्योता दिया है

Publish: Apr 07, 2024, 09:07 AM IST

जबलपुर। प्रधानमंत्री मोदी आज मध्य प्रदेश में पहली बार आगामी लोकसभा चुनाव के अभियान की शुरुआत करेंगे। रविवार शाम को प्रधानमंत्री मोदी का जबलपुर में एक किलोमीटर लंबा रोड शो प्रस्तावित है। आचार संहिता लागू होने के बाद पहली बार पीएम मोदी मध्य प्रदेश आ रहे हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो को सफल बनाने के लिए बीजेपी ने एड़ी चोटी का ज़ोर लगा दिया है। बीजेपी ने इस रोड शो में भारी संख्या सुनिश्चित करने के लिए लोगों को घर घर चावल बांटकर आमंत्रित किया है। 

प्रधानमंत्री का यह रोड दो जबलपुर के शहीद भगत सिंह चौराहे से शुरू होकर आदि शंकराचार्य चौराहे पर समाप्त होगा। पीएम मोदी के इस रोड शो में मध्य प्रदेश बीजेपी के कई बड़े नेताओं के शामिल होने की संभावना है। रोड शो के दौरान एक आदिवासी नृत्य कार्यक्रम भी रखा गया है। जबलपुर में रोड शो के बाद प्रधानमंत्री मोदी का मंगलवार को बालाघाट में भी एक जनसभा भी प्रस्तावित है। 

प्रधानमंत्री रविवार को जबलपुर आने से पहले बिहार और पश्चिम बंगाल में दो रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी बिहार के नवादा और बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में रैलियों को संबोधित करेंगे। 

यह भी पढ़ें : अनूपपुर में तेज़ रफ्तार कार से हुई ट्रेन की टक्कर, बड़ा हादसा टला

जबलपुर से बीजेपी ने आशीष दुबे को चुनावी मैदान में उतारा है। जबकि कांग्रेस ने इस सीट से दिनेश यादव को टिकट दिया है। मध्य प्रदेश में पिछली बार बीजेपी ने छिंदवाड़ा को छोड़कर प्रदेश की सभी सीटों पर जीत हासिल की थी। बीजेपी इस बार भी उसी प्रदर्शन को दोहराने की तैयारी कर रही है। यही वजह है कि बीजेपी ने छिंदवाड़ा के कांग्रेस के कई नेताओं को अपने दल में शामिल करा लिया है। हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के करीबी रहे दीपक सक्सेना भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं।