उज्जैन में ढोल-नगाड़े बजवाकर प्रशासन ने मुस्लिमों का घर तोड़ा, महाकाल की सवारी पर थूकने का आरोप

ढोल और DJ लेकर घर गिराने पहुंचा नगर निगम अमला, पहली बार ढोल नगाड़े बज़वाकर तोड़े गए मुस्लिमों के मकान, पुलिस ने अनौपचारिक बातचीत में आरोपियों को बताया बेकसूर

Updated: Jul 19, 2023, 07:44 PM IST

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन से बुलडोजर जस्टिस एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां बुधवार को ढोल-नगाड़े और डीजे बजवाकर मुस्लिमों का मकान तोड़ा गया। न्याय व्यवस्था को ठेंगा दिखाने वाले इस कार्रवाई के दौरान एडिशनल SP आकाश भूरिया सहित बड़ी संख्या में पुलिस और नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे।

दरअसल, सोमवार‎ को सावन का दूसरा सोमवार होने के कारण उज्जैन में बाबा महाकाल की सवारी निकाली गई थी। इस दौरान‎ टंकी चौक मार्ग स्थित एक बिल्डिंग से‎ तीन लड़कों ने कथित तौर पर भीड़ पर थूका और कुल्ला कर‎ पानी फेंका था। घटना में वीडियो आधार पर पुलिस ने तत्काल‎ कार्रवाई करते हुए एक बालिग समेत‎ तीन लड़कों को गिरफ्तार किया था। आरोपी को मंगलवार को सेंट्रल जेल भैरवगढ़ भेजा जा चुका है। वहीं, घटना से जुड़े दो नाबालिग आरोपियों को बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया है।

हालांकि, अनौपचारिक बातचीत में पुलिसकर्मियों ने बताया कि आरोपी निर्दोष हैं। पुलिस के मुताबिक एक नाबालिग लड़का च्विंगम खा रहा था। वह नीचे थूक रहा था न कि सवारी पर। इसके बावजूद प्रशासन द्वारा बेशर्मी से मुस्लिमों का आशियाना तोड़ा गया।

बुधवार सुबह 10 बजे नगर निगम और पुलिस की टीम कार्रवाई के लिए ढोल के साथ पहुंची। पुलिस बल के साथ टीम वहां ढोल बजाते पहुंची थी। साथ ही पुलिस रिक्शा से आरोपियों के नाम की घोषणा कर रही थी। साथ ही डीजे पर देश भक्ति गीत बजाए जा रहे थे, जिससे आरोपियों की छवि देशविरोधी के रूप में बनाया जा सके।

मामले पर एडिशनल SP आकाश भूरिया ने कहा कि मुनादी करवाने का नियम है। इसी के तहत DJ को लेकर आए थे। सौहार्द्र बिगाड़ने वाले के मकान के अवैध हिस्से को तोड़ा गया है।