बहुत याद आएंगे शिवराज के झूठ, मुख्यमंत्री द्वारा बहुत याद आऊँगा वाले बयान पर कमलनाथ का व्यंग

पूर्व सीएम कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जब मैं चला जाऊंगा बहुत याद आऊंगा वाले बयान पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि उनकी झूठी घोषणाएं बहुत याद आएंगी।

Updated: Oct 02, 2023, 03:39 PM IST

भोपाल। चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं मुख्यमंत्री शिवराज चौहान कुछ ज्यादा ही भावुक होते जा रहे हैं। कुछ दिन पहले ब्यूरोक्रेसी से विदाई के चर्चे के बीच उनका एक और बयान सामने आया है। यह बयान शिवराज चौहान ने अपनी विधानसभा बुदनी के लाडकुई में महिलाओं के बीच दिया है। उन्होंने कहा है कि "मैंने देश में राजनीति की परिभाषा बदली है.. बहनों आपको राजनीति में मेरे जैसा भाई अब नहीं मिलेगा। आपलोग मुझे याद करेंगी जब मैं नहीं रहूंगा"

मुख्यमंत्री के इस भावुक बयान को विपक्ष एक अवसर के तौर पर देख रहा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के दावेदार कमलनाथ ने उनके इस बयान पर चुटकी लेते हुए कहा है कि शिवराज जरूर याद आएंगे, मगर जनता को हर बार परोसे गए झूठ के लिए। उनका झूठ हमेशा राजनीतिक गलियारों में याद किया जाएगा। 

सोमवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर उनको पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के जब चला जाऊंगा तब याद आऊंगा वाले बयान पर कहा कि बहुत याद आएंगे उनके झूठ और उनकी घोषणाएं। प्रदेश की जनता शिवराज सिंह चौहान को नही उनके झूठे वादों को याद रखेगी। उनकी हर रोज होने वाली घोषणाओं को भी याद किया जाएगा।

कमलनाथ ने आगे कहा कि पूरे प्रदेश में जो कानून व्यवस्था चौपट की है, उसके लिए शिवराज जी को जनता आपको जरूर याद करेगी। कमलनाथ ने उज्जैन की घटना को लेकर मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल पर कहा कि मध्य प्रदेश पूरे देश में कलंकित है। कुछ घटनाएं सामने आती हैं। हजारों घटनाएं सामने नहीं आती। जो क्षेत्र, जिले और ब्लॉक में ही सीमित रह जाती हैं। मध्य प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हैं। यह अपना चौपट प्रदेश शिवराज जी ने बना दिया है।

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को सीहोर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसा भैया मिलेगा नहीं, जब मैं चला जाऊंगा तब बहुत याद आऊंगा। शिवराज के इस बयान के राजनीतिक गलियारों में कई मायने निकाले जा रहे है। केंद्रीय मंत्रियों और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव को चुनावी मैदान में उतारने के बाद बीजेपी में मुख्यमंत्री फेस बदलने की संभावना जताई जा रही है।

बता दें भाजपा की अपनी दूसरी सूची में तीन केंद्रीय मंत्री समेत सात सांसदों को टिकट दिया गया है। इसमें तीन नेता मुख्यमंत्री पद के दावेदार है। यहीं वजह है कि सीएम शिवराज का तीन सूची में नाम नहीं आने से उनको लेकर तरह तरह के अटकलें लगाई जा रही है। अब सीएम के बयान ने इस चर्चा को और हवा दे दी है।