CBI ने लालू-राबड़ी समेत 16 के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, बचाव में उतरे सीएम नीतीश कुमार

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और उनकी पत्नी की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है। जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू-राबड़ी के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दायर कर दी है।

Updated: Oct 08, 2022, 03:51 PM IST

CBI ने लालू-राबड़ी समेत 16 के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, बचाव में उतरे सीएम नीतीश कुमार

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और उनकी पत्नी की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है। जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी समेत अन्य लोगों के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दायर की है। इसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लालू परिवार के बचाव में सामने आ गये हैं।

नीतीश कुमार ने चार्जशीट पर कहा, 'कुछ नहीं है। हम लालू-नीतीश एक साथ आ गये हैं, इसलिए बीजेपी को जो मर्जी पड़ती है, वह वो कर रही है। इसका कोई मतलब नहीं है। यह कोई तरीका नहीं है।' बिहार में इन दिनों जेडीयू-आरजेडी गठबंधन की सरकार है। नीतीश सरकार में लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव अहम सहयोगी व बिहार के उप मुख्यमंत्री हैं। पिछली गठबंधन सरकार के दौरान लालू परिवार पर जमीन के बदले नौकरी देने के आरोप लगने पर नीतीश कुमार ने साल 2017 में आरजेडी से नाता तोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बनी ली थी।

नीतीश कुमार ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर भी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर ने मुझसे कहा था कि अपनी पार्टी को कांग्रेस में मर्ज कर लो। मैं उसकी पदयात्रा के बारे में क्या बोलूं वो मेरे घर में रहता था। मेरे साथ रहता था. इन लोगों का कोई ठिकाना नहीं है, बीजेपी में गया है तो उसी के हिसाब से काम कर रहा है। मैं उसको बुलाने नहीं गया था वो खुद ही मेरे पास आया था। जिसको जो मन पड़ता हो बोलने दीजिए। मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता।