महाराष्ट्र में 50 फीसदी दर्शकों के साथ आज से खुलेंगे सिनेमा हॉल

आज से महाराष्ट्र में 50 फीसदी दर्शकों के साथ सिनेमा घर खोले जा रहे हैं, इस दौरान खाने-पीने की चीजों पर पाबंदी रहेगी, योगा सेंटर और स्विमिंग पूल भी खुलेंगे

Updated: Nov-05, 2020, 11:29 AM IST

महाराष्ट्र में 50 फीसदी दर्शकों के साथ आज से खुलेंगे सिनेमा हॉल
Photo Courtesy: Patrika

कोरोना काल में सरकारें जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए अनलॉक प्रक्रिया में लगाई गई पाबंदियों में छूट देने लगी है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र सरकार आज से सिनेमा हॉल खोलने जा रही है। इतना ही नहीं राज्य सरकार ने आज से स्विमिंग पूल और योगा सेंटर भी शुरू करने का फैसला किया है। कोरोना वायरस के चलते मार्च के बाद से महाराष्ट्र में इन्हें बंद कर दिया गया था।

आज से महाराष्ट्र में 50 फीसदी दर्शकों के साथ सिनेमा घर खोले जा रहे हैं। इस दौरान खाने-पीने की चीजों पर पाबंदी रहेगी। योगा सेंटर और स्विमिंग पूल भी खुल जाएंगे। महाराष्ट्र सरकार के मुताबिक, 50 फीसदी दर्शकों की क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत दी गई है। लेकिन ये अनुमति सिर्फ कंटेनमेंट जोन के बाहर लागू होगी। वहीं जो इलाके कंटेनमेंट जोन में है फिलहाल वहां पहले की तरह पाबंदी रहेगी।

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार ने सिनेमा हॉल, थियेटर और मल्टिप्लेक्स में खाने-पीने की अनुमति नहीं दी है। बता दें, गृहमंत्रालय ने 15 अक्टूबर को अनलॉक 5 में सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति दे दी थी। लेकिन कुछ राज्यों में कोरोना वायरस के चलते पाबंदियां जारी रखी गई थीं। अगर हम महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो यहां 16 लाख 92 हजार लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। वहीं 44 हजार 248 मरीजों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है।