Congress Protests Live Update: राहुल गांधी ने कहा, किसानों को ख़त्म करने वाले क़ानून लेकर आई मोदी सरकार

Congress Against Farm Laws: कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ कांग्रेस का देश भर में अभियान, Speak Up For Kisan Adhikar यानी किसानों के अधिकारों के लिए आवाज़ उठाने की अपील

Updated: Jan 15, 2021 02:35 PM IST

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को हिरासत में लेना शर्मनाक: कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा है कि किसानों के समर्थन में राजभवन पर प्रदर्शन करने जा रहे उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को हिरासत में लिया जाना शर्मनाक और निंदनीय है। पार्टी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की आदित्यनाथ सरकार अगर सोचती है कि वो हिरासत में लेकर किसानों की आवाज का दमन कर लेगी तो ये उसकी गलत सोच है। अन्नदाता की आवाज तानाशाह शासक कभी रोक नहीं पाये हैं।
 

 

जंतर मंतर के धरने में भी शामिल हुए राहुल और प्रियंका

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी दिल्ली के जंतर मंतर भी गए। जहां वे कृषि कानूनों के खिलाफ जारी कांग्रेस सांसदों के धरने में भी शामिल हुए। वहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए मोदी सरकार पर एक बार फिर से तीखा हमला किया। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार देश के किसानों को खत्म करने के लिए ही तीनों कृषि कानून लेकर आई है। उन्होंने कहा कि अगर इन कानूनों को अभी नहीं रोका गया तो देश के बाकी सेक्टर्स में भी सरकार ऐसा ही करेगी। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों का सम्मान नहीं करते। लेकिन किसान अपने अधिकारों के लिए लड़ने में न तो डरेंगे और न ही पीछे हटेंगे।

मोदी सरकार किसानों पर आक्रमण कर रही है : राहुल गांधी

दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन की अगुवाई करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार और उनके दो-तीन उद्योगपति मित्र किसानों पर आक्रमण कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि बीजेपी ने पहले किसानों की जमीन छीनने की कोशिश की थी, तब कांग्रेस ने उन्हें रोका था। कांग्रेस आज भी किसानों के अधिकारों के लिए लड़ रही है। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार जो तीन कानून लेकर आई है ये किसानों की मदद करने वाले नहीं बल्कि उन्हें खत्म करने वाले कानून हैं।

 

 

लखनऊ में राजभवन पर प्रदर्शन करने जा रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरफ्तार

लखनऊ में राजभवन पर प्रदर्शन करने जा रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरफ्तार

Photo Courtesy: Twitter/UP Congress

तीनों कृषि कानूनों और बढ़ते तेल के दाम को लेकर राजभवन का घेराव करने जा रहे कांग्रेस नेताओं को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए नेताओं में उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और एमएलसी दीपक सिंह शामिल हैं। इन गिरफ्तारियों के बाद कांग्रेस ने कहा है कि डरी हुई योगी सरकार पुलिस को आगे करके जनता की आवाज को दबाना चाहती है।

 

 

 

दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन की तस्वीरें

दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन की तस्वीरें

Photo Courtesy: Twitter/Delhi Congress

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने राहुल और प्रियंका गांधी की अगुवाई में निकले जुलूस की कई तस्वीरें शेयर की हैं, जिनसे आंदोलन की झलक मिल रही है। 

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Few glimpses of March. <a href="https://twitter.com/hashtag/SpeakUpForKisanAdhikar?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#SpeakUpForKisanAdhikar</a> <a href="https://t.co/zWaSw5amx2">pic.twitter.com/zWaSw5amx2</a></p>&mdash; Delhi Congress (@INCDelhi) <a href="https://twitter.com/INCDelhi/status/1349990685999435776?ref_src=twsrc%5Etfw">January 15, 2021</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

राहुल गांधी-प्रियंका की मौजूदगी से जोश में भरे कांग्रेस कार्यकर्ता

राहुल गांधी-प्रियंका की मौजूदगी से जोश में भरे कांग्रेस कार्यकर्ता

Photo Courtesy: Twitter/Delhi Congress

दिल्ली में कांग्रेस का मार्च राहुल गांधी की अगुवाई में शुरू हो गया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी जुलूस में मौजूद हैं। दोनों नेताओं की मौजूदगी से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में ज़बरदस्त जोश नज़र आ रहा है। वे जमकर नारेबाज़ी कर रहे हैं। 

 

 

 

तीनों काले क़ानून वापस ले मोदी सरकार: अनिल चौधरी

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि कांग्रेस के इस प्रदर्शन का मकसद देश के किसानों को उनके अधिकार दिलाना है। उन्होंने कहा कि किसान विरोधी कानून वापस कराने के लिए कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत से किसानों के आंदोलन का समर्थन कर रही है। 

 

 

दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन की अगुवाई करेंगे राहुल गांधी

दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन की अगुवाई करेंगे राहुल गांधी

Photo Courtesy: Twitter/Delhi Congress

कांग्रेस ने कृषि कानूनों के खिलााफ आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में देश भर में मुहिम छेड़ दी है। इस अभियान के तहत आज कांग्रेस देश भर में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन आयोजित कर रही है। इसी मुहिम के तहत दिल्ली में कांग्रेस ने लेफ्टिनेंट गवर्नर के निवास का घेराव करने का एलान किया है। दिल्ली में कांग्रेस के इस प्रदर्शन की अगुवाई खुद राहुल गांधी करेंगे। इसके लिए हज़ारों कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली की सड़कों पर उतर चुके हैं।