Rahul Gandhi: मोदी जी चीन से हमारे देश की ज़मीन कब लेंगे वापस

Indo China Border Dispute: कंग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि देश तो सेना के साथ खड़ा है, पीएम मोदी कब खड़े होंगे चीन के खिलाफ

Updated: Sep 15, 2020 11:24 PM IST

Rahul Gandhi: मोदी जी चीन से हमारे देश की ज़मीन कब लेंगे वापस
Photo Courtesy : Dnaindia

नई दिल्ली। मंगलवार को लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के दिए बयान पर बवाल मच गया है। रक्षा मंत्री ने सदन में यह स्वीकारा है कि 15 जून की रात भारत और चीन में हुई हिंसक झड़प के बाद भी चीनी सेना ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की थी। हालांकि राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय जवानों ने चीन की हर कोशिश को नाकाम कर दिया।  

राहुल गांधी ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बयान के बाद एक बार फिर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा है कि रक्षा मंत्री के बयान से साफ है कि मोदी जी ने देश को चीनी अतिक्रमण पर गुमराह किया। राहुल गांधी ने आगे कहा कि हमारा देश हमेशा से भारतीय सेना के साथ खड़ा था, खड़ा है और रहेगा। लेकिन मोदी जी, आप कब चीन के खिलाफ खड़े होंगे?

 

राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री चीन का नाम लेने से डर रहे हैं। राहुल ने प्रधानमंत्री से आगे यह सवाल पूछते हुए कहा कि ' चीन से हमारे देश की ज़मीन कब वापस लेंगे? चीन का नाम लेने से डरो मत।'

Click: Rajnath Singh: चीन ने पार की एलएसी, हमारे जवानों ने हर प्रयास किया विफल
 

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में चीन मामले पर कहा था कि 15 जून को जब चीनी फौज की सीमा में घुसपैठ की कोशिश को हमारे जवानों के बलिदान ने नाकाम कर दिया। राजनाथ सिंह ने कहा कि इस झड़प के दौरान चीन को भी काफी नुकसान हुआ था। रक्षा मंत्री ने बताया कि चीनी सेना ने 29 - 30 अगस्त को भी कुछ हरकत करने की कोशिश की थी लेकिन हमारे जवानों ने चीन की इस साजिश को भी नाकाम कर दिया। राजनाथ सिंह ने कहा कि चीन का यह रवैया भारत को मंजूर नहीं है, लिहाज़ा चीन को एलएसी का सम्मान करना चाहिए।