Telangana Results Live: तेलंगाना में कांग्रेस की आंधी, केसीआर की पार्टी बीआरएस का बुरा हाल

तेलंगाना में 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर को मतदान हुआ था। इसके नतीजे आज आ रहे हैं और कांग्रेस प्रचंड बहुमत से सरकार बनाती नजर आ रही है।

Updated: Dec 03, 2023 05:30 PM IST

तेलंगाना में मतगणना जारी है और रुझानों में कांग्रेस ने बीआरएस पर बड़ी बढ़त हासिल कर ली है। कांग्रेस पार्टी यहां के.चंद्रशेखर राव का हैट ट्रिक का सपना तोड़ती हुई प्रतीत हो रही है। बीआरएस यहां 2014 से सत्ता में थी और 2018 में भी बड़ी जीत दर्ज की थी। इस बार पार्टी को लगातार तीसरी जीत दर्ज करने की उम्मीद थी। लेकिन मतगणना के ट्रेंड से स्पष्ट है कि कांग्रेस प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।

तेलंगाना की जनता ने सही तरीके से जवाब दिया: रेवंत रेड्डी

चुनाव नतीजों को लेकर तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, 'आज बहुत खुशी की बात है। तेलंगाना की जनता नें हमें आशीर्वाद दिया है। हमारी नेता सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने हमपर भरोसा जताया और प्रेरणा दी। प्रियंका गांधी ने भी तेलंगाना में जोरदार चुनाव प्रचार किया। मैं, प्रभारी माणिकराव ठाकरे जी और तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद करता हूं। जब भी जरूरत पड़ी है, तेलंगाना की जनता ने सही तरीके से जवाब दिया है और हमारी मदद की है। हम तेलंगाना आंदोलन के शहीदों से प्रेरणा लेते हुए उनके सपने को आगे बढ़ाएंगे।'

हॉर्स ट्रेडिंग की आशंका

तेलंगाना में कांग्रेस को हॉर्स ट्रेडिंग की आंशका है। कांग्रेस ने दावा किया है कि बीआरएस खरीद फरोख्त में जुटी हुई है।

कांग्रेस 70 सीटों पर आगे

तेलंगाना के वोटिंग के नतीजों में कांग्रेस बहुमत के आंकड़े को पार करते हुए 70 सीटों पर आगे चल रही है। बीआरएस 39 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं बीजेपी 6 सीटों पर आगे है। निर्दलीय उम्मीदवार चार सीटों पर आगे है।