कब जागेगी इंसानियत, गाजा में 3000 बच्चों की हत्या पर बोलीं प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ट्विटर पर पोस्ट करते हुए कहा कि गाजा में 7,000 लोगों की हत्या के बाद भी रक्तपात और हिंसा का सिलसिला नहीं रुका। इन 7,000 लोगों में से 3,000 मासूम बच्चे थे।

Updated: Oct 27, 2023, 02:01 PM IST

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच युद्ध के चलते मिडिल ईस्ट में इन दिनों अशांति फैली हुई है। पिछले 21 दिनों से दोनों देशों के बीच रक्तपात जारी है। इजरायल ने हमास को खत्म करने के लिए गाजा पट्टी पर लगातार बमबारी की है, जिसमें हजारों निर्दोष लोगों की मौत हुई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गाजा पट्टी में मारे जा रहे लोगों को लेकर चिंता जताई है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, 'गाजा में 7000 मनुष्यों की हत्या के बाद भी रक्तपात और हिंसा का दौर थमा नहीं। इन 7000 लोगों में से 3000 मासूम बच्चे थे। कोई ऐसा अंतरराष्ट्रीय कानून नहीं, जिसे कुचला न गया हो। कोई ऐसी मर्यादा नहीं, जिसे तार-तार न किया गया हो। कोई ऐसा क़ायदा नहीं, जिसकी धज्जियाँ न उड़ी हों। मनुष्यता की सामूहिक चेतना आख़िर और कितनी जानें चली जाने के बाद जागेगी, या ऐसी कोई चेतना अब बची ही नहीं?'

दरअसल, गाजा पट्टी पर हमास का कंट्रोल है। यहां से ही हमास इजरायल पर होने वाले हमलों को अंजाम देता है। इजरायल पर रॉकेट दागना हमास के हमले का सबसे प्रमुख तरीका है। लेकिन इस बार उसने गाजा की सरहदों को तोड़ते हुए अपने लड़ाकों को इजरायल में भेज दिया, जिसकी वजह से इजरायल में भी हजारों लोगों की मौत हुई है। इजरायल ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर बम बरसाए हैं। इन हमलों में फिलिस्तीनी भी चपेट में आए हैं।