07 February Rashifal: लचीला और सकारात्मक दृष्टिकोण नई ऊंचाइयां प्रदान करेगा

त्रुटियां सुधारने के लिए उत्तम समय है, काम में सावधानी बरतना हितकारी होगा

Updated: Feb 07, 2021, 07:00 AM IST

07 February Rashifal: लचीला और सकारात्मक दृष्टिकोण नई ऊंचाइयां प्रदान करेगा
Photo courtesy: The Statesman

मेष- मेषराशि के जातक हमेशा चौकस बने रहते हैं, तथा इनका ध्यान सबसे पहले सतर्कता पर जाता है। आज आपको मानसिक ताक़त की आवश्यकता है। गतिविधियों में बाधा आ सकती है। ठोस निर्णय लेने से बचें।

वृष- वृषराशि के लोग जब किसी कार्य में लगते हैं तो सभी कामों को छोड़कर पहले उसी को पूरा करने में लग जाते हैं। आज मित्रों और सहयोगियों का विश्वास आप पर बढ़ेगा। खुशी मिलने के योग हैं।

मिथुन- इस राशि के जातक आध्यात्मिक तत्वों से आत्म उन्नति की ओर विशेष ध्यान लगाते हैं। आप जो कार्य कर रहे हैं आज उसके लिए आपको अच्छा नाम मिलेगा। यह आपकी ईमानदारी और दृढ़संकल्प के कारण संभव होगा।

कर्क- इस राशि के जातक पुराने चित्रों और पुराने ग्रन्थों आदि में विशेष रुचि रखते हैं। ये लोग प्रारम्भ की हुई योजना को पूर्णता की ओर पहुंचाए बिना छोड़ते नहीं। आज आपके त्रुटियों को सुधारने का अच्छा समय है। इसलिए अपना काम करते समय सावधानी की आवश्यकता है।

सिंह- सिंह राशि के जातक उत्सव और समारोह को सम्पन्न करने में कुशल होते हैं और अनेक प्रतिभाओं के धनी होते हैं। आज आपको दिन के लिए नौकरी के दबाव से निपटना पड़ सकता है। इसलिए अपने कार्यों को नियोजित और व्यवस्थित तरीके से पूरा करने के लिए परामर्श दिया जाता है।

कन्या- इस राशि का पुरुष स्वयं को योग्य समझने वाला, अपने स्तर को बनाए रखने वाला और धोखेबाजी से नफ़रत करनेवाला होता है। आज आप आसानी से अपने काम में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम होंगे। आपका लचीला और सकारात्मक दृष्टिकोण आपको नई ऊंचाइयों पर ले जायेगा।

और पढें :संतोष रूपी कृपाण से करें संसार शत्रु पर प्रहार

तुला- तुला राशि के जातक नेतृत्वशील होते हैं और दूसरों को यह पता नहीं चलने देते कि ये उनपर ध्यान रख रहे हैं। आज आपको काम के लिए यात्रा करना पड़ सकता है। लेकिन यह आपको संतुष्टि नहीं लायेगा।

वृश्चिक- इस राशि के जातक सिद्धांतों के लिए संघर्ष करने वाले होते हैं। इन्हें परंपराओं से अधिक प्रेम नहीं होता। आज आपके पास काम में एकाग्रता की कमी हो सकती है। अपने काम को उचित तरीक़े से पूरा करने के लिए व्यवस्थित योजना की आवश्यकता है।

धनु- इस राशि के जातक सत्य को जानने समझने और उनका अध्ययन करने के लिए कितनी भी कड़ी मेहनत कर सकते हैं। आज नौकरी का दबाव अधिक होगा। समय पर अपना काम पूरा करना कठिन होगा।

मकर- इस राशि के जातक तर्कवादी वाद विवाद प्रतियोगिता में अग्रणी होते हैं। आज आपकी इच्छाओं को पूर्ण करने का अच्छा दिन है। यहां तक कि छोटे कदम भी आपके पक्ष में होंगे। आपके दोस्तों और सहयोगियों से अच्छा समर्थन मिलेगा।

कुंभ- इस राशि वालों की दृष्टि में यदि कोई बात सही है तो उसे सही ठहराने के लिए अंतिम क्षणों तक प्रयास करते हैं। आज आप यात्रा कर सकते हैं। विकास क्षमता बढ़ेगी। आध्यात्मिकता से आपको राहत मिलेगी।

मीन- मीन राशि के जातक स्वभाव से धार्मिक होते हैं। इनकी सबसे खास बात यह है कि ये बुद्धजीवी होते हैं और काफी उदार होते हैं। आज अपने काम को देखभाल के साथ संभाल लें। क्यूंकि त्रुटियों को बनाने की संभावनाएं हैं। आपको अपने काम की योजना बनाने की आवश्यकता हो सकती है।