IPL 2020: आईपीएल पर मंडराया मैच फिक्सिंग का साया, बीसीसीआई के एंटी करप्शन यूनिट ने की पुष्टि

IPL 2020 Match Fixing: आईपीएल के तेरहवें संस्करण का आयोजन यूएई में जारी, किसी खिलाड़ी ने मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क साधे जाने की सूचना को दी बोर्ड के एंटी करप्शन यूनिट

Updated: Oct-04, 2020, 09:25 PM IST

IPL 2020: आईपीएल पर मंडराया मैच फिक्सिंग का साया, बीसीसीआई के एंटी करप्शन यूनिट ने की पुष्टि
Photo Courtesy: Timesnow

नई दिल्ली। आईपीएल का आयोजन यूएई में किया जा था है। अब तक आईपीएल में लगभग 16 मैच खेले जा चुके हैं। लेकिन आईपीएल की शुरुआती दौर में ही एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। दरअसल आईपीएल में खेल रहे एक खिलाड़ी ने बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट को यह सूचना दी है कि मैच फिक्सिंग के लिए एक बाहरी आदमी ने उससे संपर्क साधा है। 

मीडिया रिपोर्ट्स में बीसीसीआई के एंटी करप्शन यूनिट के प्रमुख अजीत सिंह के हवाले से कहा जा रहा है कि उन्होंने खुद इस बात की पुष्टि की है कि एक खिलाड़ी से एक अज्ञात आदमी ने मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क साधा है। राजस्थान पुलिस के पूर्व महानिदेशक अजीत सिंह ने कहा है कि जिस खिलाड़ी ने हमें इस बात की सूचना दी है, हम उस अज्ञात व्यक्ति पर नज़र बनाए हुए हैं। हालंकि एंटी करप्शन यूनिट ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि आखिर किस व्यक्ति से मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क किया गया है। 

ऑनलाइन संपर्क किया गया
ज्ञात हो कि आईपीएल का आयोजन कोरोना महामारी के बीच हो रहा है। सभी खिलाड़ियों को बायो बबल की सुरक्षा में रखा गया है। ऐेसे में किसी भी खिलाड़ी से संपर्क साधना किसी बाहरी व्यक्ति के लिए नामुमकिन के बराबर है। ऐेसे में खिलाड़ी से ऑनलाइन संपर्क साधा गया है। जिस बात की पुष्टि खुद अजीत सिंह ने की है। एंटी करप्शन यूनिट के मुताबिक मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क साधने वाले खिलाड़ी का पता लगाने में जुटी हुई है, लेकिन व्यक्ति का पता लगाने में अभी कुछ समय भी लग सकता है।