व्यापम के आरोपी चला रहे हैं सरकार, अयोग्य व्यक्ति को बनाया CM : जीतू पटवारी

पटवारी ने प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले पांच सवाल किए हैं और पूछा है कि बीजेपी के चुनावी वादों का क्या हुआ?

Updated: Apr 07, 2024, 01:02 PM IST

Photo Source  : ABP news
Photo Source : ABP news

भोपाल। प्रधानमंत्री मोदी के मध्य प्रदेश दौरे से पहले प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बीजेपी और राज्य सरकार पर बड़ा हमला बोला है। जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री मोहन यादव को कठपुतली करार देते हुए कहा है कि वर्तमान समय में व्यापम के आरोपी ही राज्य की सरकार चला रहे हैं। 

बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाने के अलावा कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री मोदी से पांच सवाल भी किए। उन्होंने किसानों की फसलों के दाम और मध्य प्रदेश में बीजेपी की लाडली बहना योजना से जुड़े सवाल भी किए। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी ने बिना योग्यता वाले व्यक्ति को सीएम बना दिया। 

बेरोजगार बच्चों का जिम्मेदार कौन 

जीतू पटवारी ने रविवार को समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, "हमने उनसे पांच सवाल किए हैं। उन्हें बताना होगा कि आखिर प्रदेश में जो एक लाख 30 हजार बच्चे बेरोजगार हैं, उनका जिम्मेदार कौन है? मोदी गारंटी के रूप में धान पर 3100 और गेहूं पर 2700 का दाम देने का वादा किया गया था। इस वादे का क्या हुआ? 

बिना योग्यता वाले व्यक्ति को बनाया सीएम 

पटवारी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी को शिवराज सिंह चौहान के चेहरे और लाडली बहना योजना के आधार पर वोट मिले। लेकिन जब मुख्यमंत्री बनाने की बारी आई तो बीजेपी ने पर्ची का सीएम बना दिया, जिनके पास कोई योग्यता नहीं है। 

यह भी पढ़ें : खजुराहो जीतना बीजेपी के लिए अब भी नहीं आसान, इंडिया ने तैयार किया प्लान बी

पटवारी ने आगे कि क्या मोहन यादव को सीएम इसलिए बनाया गया है ताकि व्यापम के आरोपी पर्दे के पीछे से सरकार चला सकें। व्यापम के आरोपी पूरा समय विंध्यकोठी में बैठकर अधिकारियों को निर्देश देते रहते हैं। 

यह भी पढ़ें : जीतू पटवारी के तंज पर बीजेपी सांसद ने दी कोर्ट जाने की धमकी

प्रधानमंत्री मोदी रविवार को जबलपुर में रोड शो करने वाले हैं। आचार संहिता लगने के बाद यह प्रधानमंत्री का पहला एमपी दौरा है। जबलपुर आने से पहले प्रधानमंत्री का बिहार और पश्चिम बंगाल का दौरा भी प्रस्तावित है। हालांकि मंगलवार को प्रधानमंत्री को बालाघाट में भी एक जनसभा को संबोधित करना है। ऐसे में प्रधानमंत्री के दौरे से पहले पीसीसी चीफ ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोल दिया है।