पूर्व केंद्रीय मंत्री की पत्नी का हत्यारा टीकमगढ़ से हुआ गिरफ्तार, हत्यारे को अपने साथ दिल्ली ले गई पुलिस

6 जूलाई की रात को पूर्व केंद्रीय मंत्री की पत्नी की तीन लोगों ने मिलकर हत्या कर दी थी, इसमें दो आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए थे, लेकन एक फरार चल रहा था, रविवार रात को उसे टीकमगढ़ की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, आरोपी के पास से 33 लाख के आभूषण और आधा किलो सोना भी बरामद किया गया है

Publish: Jul 12, 2021, 06:59 PM IST

पूर्व केंद्रीय मंत्री की पत्नी का हत्यारा टीकमगढ़ से हुआ गिरफ्तार, हत्यारे को अपने साथ दिल्ली ले गई पुलिस

भोपाल। पूर्व केंद्रीय मंत्री पीआर कुमारमंगलम की पत्नी का हत्यारा मध्यप्रदेश में पुलिस के हत्थे चढ़ा है। किट्टी कुमारमंगलम के हत्यारे को टीकमगढ़ के जतारा थाना क्षेत्र के बलदेवपुरा गांव से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से आधा किलो सोना और 33 लाख रुपए के आभूषण भी बरामद किए गए हैं। आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद दिल्ली पुलिस उसे अपने साथ दिल्ली ले गए हैं।  

आरोपी का नाम सूरज कुमार है। उसके साथ किट्टी कुमारमंगलम की हत्या में शामिल दो अन्य हत्यारों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। सूरज कुमार की तलाश करते करते दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी कि सूरज कुमार मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ ज़िले में अपनी दूसरी पत्नी के गाँव में छिपा हुआ है। इसके बाद टीकमगढ़ पुलिस को दिल्ली पुलिस ने सूरज के छिपे होने का इनपुट दिया। दिल्ली पुलिस से इनपुट मिलने के बाद टीकमगढ़ पुलिस की एक टीम ने सूरज को रविवार रात गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद दिल्ली पुलिस सोमवार दिन में सूरज को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई।  

 यह भी पढ़ें :  पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारमंगलम की पत्नी की हुई हत्या, एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, दो फरार

6 जुलाई को किट्टी कुमारमंगलम के घर में लूट करने पहुंचे तीन लुटेरों ने उनकी हत्या कर दी थी। जिस दौरान लूटेरे घर में घुसे उस समय घर की नौकरानी भी वहीं मौजूद थी। लुटेरों में घर के पास रहने वाला एक धोबी भी मौजूद था। लुटेरों ने नौकरानी को दूसरे कमरे में ले जाकर बांध दिया। इसके बाद लुटेरों ने घर में लूट पाट मचाकर किट्टी कुमारमंगलम की हत्या कर दी। 

दिल्ली पुलिस ने धोबी और एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन सूरज अपनी पत्नी और बच्चे के साथ बिना किसी देरी के जयपुर पहुँच गया। सूरज अपनी पत्नी और बच्चे को घुमाने की बात बोलकर जयपुर ले गया था। लेकिन पुलिस ने जैसे ही उसके दोनों साथियों को धर दबोचा उसे सूरज के जयपुर में होने की लोकेशन पता चल गई। सूरज वहां से निकलने में तो कामयाब हो गया लेकिन दिल्ली पुलिस ने सूरज के टीकमगढ़ पहुँचते ही टीकमगढ़ पुलिस को सुचना दे दी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को धर दबोच लिया।