मऊगंज में श्रद्धालुओं से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर, 2 यात्रियों की मौत, 30 श्रद्धालु घायल

सावन के मौके पर गंगा स्नान के लिए शहडोल जिले के ब्यौहारी से 40 श्रद्धालु बनारस जा रहे थे। रास्ते में ट्रक ने बस को पीछे से टक्कर मार दी।

Publish: Aug 14, 2023, 12:36 PM IST

Image courtesy- NBT
Image courtesy- NBT

मऊगंज। मध्य प्रदेश के नए जिले मऊगंज के शाहपुर थाना के खटखरी चौकी समीप स्थित नेशनल हाईवे पर श्रद्धालुओं से भरी बस को ट्रक ने टक्‍कर मार दी। घटना सुबह 6 बजे के आस पास हुई जिसमें बस में सवार 1 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गयी एवं एक की इलाज के दौरान मौत हो गई है। जबकि तकरीबन 30 लोग घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जहां आनन-फानन में स्थानीय लोगों के मदद से घायलों को बस से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। मृतकों के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है।

दरअसल तीर्थ यात्रियों से भरी एक बस शहडोल जिले के ब्यौहारी से बनारस जा रही थी। बस में 40 तीर्थ यात्री सवार थे। शाहपुर थाना के खटकरी चौकी के पास बस का टायर पंक्चर हो गया। बस चालक सड़क किनारे टायर बदलवा रहा था। इसी दौरान पीछे से आ रहे एक ट्रक ने बस को टक्कर मार दी। जिससे बस पलट गई और उसमें बैठे 30 यात्री घायल हो गए वहीं एक महिला तीर्थ यात्री की मौके पर ही मौत हो गयी। एक अन्य यात्री ने अस्पताल ले जाते वक्त दम तोड़ दिया। 

शाहपुर थाना प्रभारी अभिषेक पटेल ने बताया कि सभी घायल अब खतरे से बाहर हैं। । बस शहडोल के ब्‍यौहारी से 40 तीर्थ यात्रियों को लेकर बनारस जा रही थी। सोमवार की सुबह तकरीबन 6:00 बजे बस हादसे का शिकार हो गई। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी थी। पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है। इसके साथ ही महिला के परिजनों को भी घटना की जानकारी दे दी गई है। वहीं ट्रक को जब्त कर चालक के विरुद्ध मामले में प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

सभी शाहपुर थाना क्षेत्र के खरवां गांव के हैं। ये सभी सावन के अंतिम सोमवार के अवसर पर गंगा स्नान करने के लिए बनारस जा रहे थे।