अमृतसर में अमृतपाल समर्थकों ने पुलिस थाने पर किया हमला, 6 पुलिसकर्मी घायल

अमृतपाल सिंह के करीबी लवप्रीत तूफ़ान की गिरफ्तारी के विरोध में निहंग सिखों ने पुलिस थाने पर हमला किया है।

Updated: Feb 23, 2023, 11:50 AM IST

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर में निहंग सिखों ने पुलिस थाने पर हमला कर दिया। वारिस पंजाब डे चीफ अमृतपाल सिंह के करीबी लवप्रीत तूफ़ान की गिरफ्तारी के विरोध में निहंग सिखों ने पुलिस थाने पर हमला किया है। अमृतपाल सिंह एक संगठन चलाता है, जिसका नाम वारिस पंजाब डे है। यह दीप सिद्धू द्वारा स्थापित एक समूह है। दीप सिद्धू की पिछले साल फरवरी में एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुसार अमृतसर के अजनाला थाने के बाहर 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने तलवारों और बंदूकों से पुलिस बेरिकेड्स को तोड़ दिया। वे अमृतपाल सिंह के करीबी सहयोगी लवप्रीत तूफान की गिरफ्तारी के विरोध में पुलिस स्टेशन के बाहर इकट्ठा हुए थे। इनके हाथों में बंदूकें और तलवारें थीं।

पुलिस ने उग्र भीड़ को रोकने के लिए बैरीकेड लगाए थे, लेकिन ये उन्हें तोड़कर अंदर घुस गए। झूमा-झटकी में 6 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। अमृतपाल ने ही समर्थकों से गुरुवार सुबह 11 बजे अजनाला पहुंचने के लिए कहा था। 

घटना को लेकर अमृतपाल सिंह ने कहा है कि उनके समर्थक पर प्राथमिकी केवल एक राजनीतिक मकसद से दर्ज की गई है। यदि प्रशासन एक घंटे में मामले को रद्द नहीं करता है, तो आगे जो कुछ भी होगा उसके लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा। अमृतपाल सिंह ने कहा कि प्रशासन को लगता है कि हम कुछ नहीं कर सकते, इसलिए यह शक्ति प्रदर्शन था।

अमृतपाल ने कहा कि आज के बाद कई लोग मेरे बारे में बोलेंगे। कहेंगे कि यह पंजाब के बच्चों का मरवाने आया है। खुद विदेश भाग जाएगा। लेकिन मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि आज भी जब पुलिस के साथ टकराव हुआ तो गाड़ी से उतर कर आगे खड़ा हुआ था। अगर मरने की बारी आई तो आगे आऊंगा। मैं सिर देने से नहीं डरता।