दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पत्नी सुनीता केजरीवाल हुईं कोरोना संक्रमित

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पत्नी सुनीता हुईं कोरोना संक्रमित, मुख्यमंत्री भी हुए घर में आइसोलेट

Updated: Apr 20, 2021, 03:38 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पत्नी सुनीता केजरीवाल हुईं कोरोना संक्रमित
Photo courtesy: twitter

दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पत्नी के कोविड संक्रमित होते ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है। वे फिलहाल होम क्वारंटीन हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी घर में ही आइसोलेट हो गई हैं। डाक्टरों की निगरानी में हैं। यह दूसरा मौका है जब मुख्यमंत्री क्वारंटीन हुए हैं, इससे पहले उन्होंने हल्के लक्षण आने पर खुद को आइसोलेट किया था तब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। 

और पढ़ें: राहुल गांधी हुए कोरोना पॉज़िटिव

वहीं इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लोगों से लॉकडाउन में सहयोग करने की अपील की थी। उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि दिल्ली में आज से लॉकडाउन शुरू हो चुका है। ये फैसला आपके स्वास्थ्य और सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया है। कृपया इसमें सरकार का सहयोग करें, अपने घर पर ही रहें, संक्रमण से बचकर रहें। दरअसल कोरोना के संक्रमण रोकने की मकसद से दिल्ली में 6 दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है। यह लॉकडाउन 26 अप्रैल की सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा।

 और पढ़ें: वैक्सीन की बर्बादी में भारत अव्वल! 11 अप्रैल तक 45 लाख डोज हुआ बर्बाद, RTI में खुलासा

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना बेकाबू हो चुका है, दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों के अस्पतालों में बेड्स की कमी होने लगी है। दिल्ली में सोमवार को 23,000 से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले हैं। 240 मरीजों की मौत हुई है। वहीं कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 76 हजार से ज्यादा हो गई है। वहीं देश भर में पिछले 24 घंटों में 2,59,170 नए मरीज मिले हैं। कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1,53,21,089 हो गया है। 1,761 लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 1,80,530  हो गई है।