सुसाइड जैसे गंभीर विषयों का मजाक उड़ाना सही नहीं, PM मोदी के चुटकुले पर राहुल-प्रियंका ने जताई नाराजगी

पीएम को मानसिक स्वास्थ्य जैसे गंभीर मुद्दों का मजाक उड़ाने के बजाय खुद को बेहतर तरीके से शिक्षित करना चाहिए: प्रियंका गांधी

Updated: Apr 27, 2023, 02:36 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर उनके सुसाइड नोट वाले बयान को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, पीएम मोदी को उन लोगों का मजाक नहीं उड़ाना चाहिए जिनके बच्चों ने किसी भी स्थिति में आत्महत्या की है। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि मजाक उड़ाने के बजाय खुद को बेहतर तरीके से शिक्षित करना चाहिए।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए ट्वीट किया, "हज़ारों परिवार आत्महत्या के कारण अपने बच्चों को खोते हैं।प्रधानमंत्री को उनका मज़ाक नहीं उड़ाना चाहिए!"

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी आत्महत्या जैसे गंभीर विषय पर चुटकुले सुनाने पर हैरानी जताई है। उन्होंने वीडियो के साथ लिखा कि युवाओं में अवसाद और आत्महत्या जैसा विषय हंसने वाली बात नहीं है। उन्होंने एनसीआरबी के आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया कि 2021 में 1 लाख 64 हजार 33 भारतीयों ने आत्महत्या की। जिनमें से एक बड़ा प्रतिशत 30 वर्ष से कम उम्र के लोगों का था। बकौल प्रियंका, यह एक त्रासदी है मजाक नहीं।

कांग्रेस महासचिव ने प्रधानमंत्री के साथ-साथ उन लोगों पर भी निशाना साधा है जो पीएम के चुटकुले पर ठहाके लगा रहे थे। उन्होंने कहा कि इस तरह के असंवेदनशील लोगों को मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों का उपहास करने के बजाय खुद को बेहतर ढंग से शिक्षित करना चाहिए और दूसरों को भी ऐसे मुद्दों के प्रति जागरूक करना चाहिए।

दरअसल पीएम मोदी ने किसी कार्यक्रम में एक चुटकुला सुनाया था। जिसमें एक युवती अपने प्रोफसर पिता के नाम चिट्ठी छोड़ जाती है कि वह आत्महत्या करने जा रही है। पीएम ने अपने चुटकुले में कहा कि पिता, परेशान बेटी की चिट्ठी देखकर गुस्सा हो जाते हैं क्योंकि उसने इसमें वह एक शब्द की स्पेलिंग गलत नजर आती है।