कोविशिल्ड लेते ही आदमी बन गया चुंबक, बॉडी से चिपकने लगे मेटल, मैग्नेट मैन को देखकर डॉक्टर हैरान

महाराष्ट्र के नासिक में देखने को मिला कोरोना वैक्सीन का अजीबोगरीब साइडइफ़ेक्ट, वैक्सीन का दूसरा डोज लेते ही चुंबक की तरह काम करने लगा शरीर, सरकार ने दिए जांच के आदेश

Updated: Jun 11, 2021, 07:24 PM IST

कोविशिल्ड लेते ही आदमी बन गया चुंबक, बॉडी से चिपकने लगे मेटल, मैग्नेट मैन को देखकर डॉक्टर हैरान
Photo Courtesy: Twitter

नासिक। महाराष्ट्र के नासिक से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां कोरोना वैक्सीन लेने के बाद एक बुजुर्ग व्यक्ति चुंबक बन गया। व्यक्ति के परिजनों का दावा है कि वैक्सीन का दूसरा डोज लेते ही उनका शरीर पूरी तरह से चुंबक की तरह काम करने लगा। उनके शरीर से लोहे और स्टील के सामान चिपकने लगे हैं। इस मैग्नेट मैन को देखकर डॉक्टरों के भी होश उड़ गए। सरकार ने व्यक्ति के शरीर की जांच का आदेश दे दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक नासिक के शिवाजी चौक इलाके में रहने वाले 71 वर्षीय अरविंद जगन्नाथ सोनार ने 2 जून को कोवीशील्ड का दूसरा डोज लिया थी। परिजनों का दावा है कि इसी दिन से उनका शरीर चुंबक की भांति काम करने लगा। इस बात को साबित करने के लिए उनके परिवार वालों ने एक वीडियो भी बनाया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि उनके बॉडी से चम्मच, कलछी, छोटी प्लेट और घर में इस्तेमाल की जाने वाले वाले छोटे बर्तन और सिक्के चिपक जा रहे हैं। 

अरविंद जगन्नाथ के परिजनों के मुताबिक शुरुआत में उन्हें ऐसा लगा कि शायद पसीने की वजह से उनकी बॉडी में यह सब सामान चिपक रहा है। लेकिन पसीना न होने के बावजूद जब शरीर में ये सामान चिपकने लगा, तब उन्हें जगन्नाथ के मैग्नेटिक पॉवर का अहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने जिला प्रशासन को इस बात की सूचना दी। 

इस अजीबोगरीब सूचना के बाद जिला प्रशासन की ओर से डॉक्टरों की एक टीम जगन्नाथ को देखने गई। उनके शरीर के अद्भुत चुंबकीय गुण को देखकर डॉक्टरों के भी होश उड़ गए। जांच दल के डॉ अशोक थोरात ने इसपर कहा, 'यह घटना शोध का विषय है। अभी इस पर कुछ भी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगा। हमने कुछ सैंपल लिए हैं, इसकी रिपोर्ट महाराष्ट्र सरकार को भेजेंगे और सरकार के निर्देश के मुताबिक आगे का काम किया जायेगा।'

यह भी पढ़ें: पौधरोपण को समर्पित कर दिया जीवन, कोरोना संक्रमित होने पर ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत

मामला सामने आने के बाद महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने जांच का आदेश दिया है। टोपे ने गुरुवार को कहा, 'इस घटना के पीछे क्या सच्चाई है। इसकी जानकारी सभी को होनी चाहिए। कोई मेडिकल कारण है या कोई और वजह, ये बात सामने आना आवश्यक है। इसीलिए हमने जांच का आदेश दिया है।' बहरहाल, मैग्नेट मैन जगन्नाथ को देखने उनके घर में लोगों की भीड़ जुटने लगी है।