50 दिनों से जल रहा है मणिपुर, मगर प्रधानमंत्री मौन रहे, राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला

सर्वदलीय बैठक तब बुलाई जब प्रधानमंत्री खुद देश में नहीं हैं। साफ है, प्रधानमंत्री के लिए ये बैठक महत्वपूर्ण नहीं: राहुल गांधी

Updated: Jun 22, 2023, 03:05 PM IST

नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह द्वारा मणिपुर संकट पर विचार-विमर्श के लिए 24 जून को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक को कांग्रेस ने बहुत देर से उठाया गया कदम करार दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बैठक में पीएम मोदी की अनुपस्थिति को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "50 दिनों से जल रहा है मणिपुर, मगर प्रधानमंत्री मौन रहे। सर्वदलीय बैठक तब बुलाई जब प्रधानमंत्री खुद देश में नहीं हैं। साफ है, प्रधानमंत्री के लिए ये बैठक महत्वपूर्ण नहीं है।"

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिंसा प्रभावित मणिपुर की स्थिति पर चर्चा के लिए 24 जून को नयी दिल्ली में सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इसपर विपक्षी दल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मणिपुर के मामले पर सर्वदलीय बैठक ऐसे समय में बुलाई गई है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में नहीं हैं जिससे स्पष्ट है कि उनके लिए यह बैठक महत्वपूर्ण नहीं है।

मणिपुर में मेइती समुदाय की ओर से अनुसूचित जनजाति (ST) का दर्जा दिये जाने की मांग के विरोध में तीन मई को 'आदिवासी एकजुटता मार्च' आयोजित किए जाने के बाद मणिपुर में हिंसक झड़पें शुरू हुईं हैं। यह हिंसा अब तक जारी है। हिंसा में अब तक करीब 120 लोगों की जान गई है और 3,000 से अधिक घायल हुए हैं। जबकि हजारों लोग बेघर हो गए हैं।